CAA: दूल्हे ने नागरिकता कानून का किया समर्थन, शादी के कार्ड पर छपवाया 'I Support CAA'

CAA : नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध में हर कोई सड़कों पर और सोशल मीडिया पर अपनी राय रख रहा है। लेकिन मध्य प्रदेश में एक व्यक्ति ने इसके समर्थन में बेहद दिलचस्प काम किया है।

CAA Support on wedding card
वेडिंग कार्ड के जरिए CAA का किया समर्थन  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : संसद में नागरिकता कानून पास होने के बाद से ही कहीं इसके समर्थन में तो कहीं इसके विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। देशभर में इसे लेकर चर्चा गरम है। इस कानून के विरोध में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर कर दिन रात धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो इसका समर्थन भी कर रहे हैं। सीएए के समर्थन में एक ऐसी ही दिलचस्प खबर मध्य प्रदेश से सामने आ रही है।

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में प्रभात नाम के एक शख्स ने अपनी वेडिंग कार्ड में नागरिकता कानून के समर्थन में कुछ बातें लिखी हैं। वह अपने वेडिंग कार्ड के जरिए लोगों तक नागरिकता कानून का महत्व समझाना चाहता है और उन तक सरकार का संदेश पहुंचाना चाहता है। नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध में यूं तो सड़कों पर और सोशल मीडिया पर अपना वक्तव्य रख ही रहे हैं लेकिन इस तरह का ये बेहद अलग और रोचक तरीका है।

 

 

उसने बताया कि मैं लोगों को बीच नागरिकता कानून के महत्व के बारे में जागरूक करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि लोग इस कानून के सही पक्षों और इसके महत्व को समझें और जानें।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के संभल में भी एक कपल ने अपनी वेडिंग कार्ड में सीएए और एनआरसी के लिए अपना समर्थन जताया था। उन्होंने भी अपने वेडिंग कार्ड में सपोर्ट सीएए और एनआरसी लिखा था। 

मोहित मिश्रा और सोनम पाठक जिनकी शादी 3 फरवरी को होने वाली है उन्होंने अपने वेडिंग कार्ड में लिखा- हम सीएए और एनआरसी का समर्थन करते हैं। 

आपको बता दें कि सीएए कानून के जरिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से अल्पसंख्यक हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बुद्धिष्ट और ईसाईयों जिन्हें धर्म के नाम पर प्रताड़ित किया जाता है उन्हें भारत में नागरिकता दी जाएगी। 

अगली खबर