Gold Mask: कोरोना से बचने के लिए शख्स ने बनाया सोने का मास्क, कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

कहते हैं ना कि शौक बड़ी चीज होती है, इसे साबित किया है महाराष्ट्र के एक शख्स ने। शंकर कुराडे ने कोरोना से बचने के लिए सोने का मास्क बनवाया है।

Maharashtra Shankar Kurade from Pimpri-Chinchwad, Pune got himself a mask made of gold
कोरोना से बचने के लिए शख्स ने बनाया सोने का मास्क 
मुख्य बातें
  • गोल्डमैन के नाम से मशहूर शंकर कुराडे शरीर में करीब 10 किलो सोना पहनते है
  • गले में मोटी चैन और हाथों की दसों उंगुलियों में सोने की अंगूठी पहनते हैं शंकर
  • शंकर ने करोना से बचने के लिए इजाद किया नया तरीका, बनवाया महंगा सोने का मास्क

मुंबई: कोरोना वायरस की महामारी के दौर में मास्क तो जैसे जिंदगी का अहम हिस्सा हो गया है। घर में हों या बाहर, हर जगह मास्क पहनना जरूरी हो गया है और कोरोना से बचाव का यह एक सुरक्षित तरीका है। बाजार में अब मास्क भी अलग-अलग प्रकार, डिजायन के आ गए हैं लेकिन क्या कभी आपने सोचा कि ऐसा मास्क भी होगा जो पूरी तरह से सोने से बना होगा? लेकिन यह सच है कि सोने का भी मास्क बन सकता है और इसे बनाया है पुणे के एक शख्स ने।

लगभग 3 लाख रुपये है कीमत

दरअसल गोल्डमैन के नाम से मशहूर शंकर कुराड़े ने कोरोना से बचाव के लिए सोने का एक मास्क बनवाया है। इस मास्क की कीमत करीब तीन लाख रुपए (2.89 लाख रुपये) है। शंकर कुराडे को सोना का काफी शौक है और वो पूरे शरीर पर करीब तीन किलो सोना पहनते हैं जिनमें हाथ की दसों उंगलियों पर सोने की अंगूठी, मोटा ब्रेसलेट, गले में सोने की मोटी चेन शामिल है। शंकर बताते हैं, 'यह एक पतला मास्क है जिसमें कुछ छेद हैं तांकि सांस लेने में किसी तरह की दिक्कत ना हो सके। मुझे नहीं पता कि यह मास्क कितना कारगर साबित होगा।' इस मास्क को भारत का सबसे महंगा मास्क भी कहा जा रहा है।

हैदराबाद के ज्वैलर ने भी शुरू किया गोल्ड मास्क का काम
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, हैदराबाद में एक ज्वैलरी की दुकान चलाने वाले शख्स ने सोने से तैयार मास्क बेचना शुरु कर दिया ह जिसकी कीमत लाखों में है। लेकिन विशेषज्ञ कहते हैं कि यह शादी या पार्टीज के लिए एक दिखावा जरूर हो सकता है पर कोरोना वायरस के बचाव के लिए इस तरह के मास्क उपयुक्त नहीं होते हैं।

अनिवार्य हो गया है मास्क पहनना
आपको बता दें कि देशभऱ में कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदन बढ़ रहे हैं और इनकी संख्या 6 लाख को पार कर गई हैं जबकि 18 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकतर राज्य सरकारों ने मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है। कई राज्यों में तो मास्क नहीं पहनने पर चालान भी लग रहा है और उत्तर प्रदेश उन्हीं राज्यों में से एक है। 

अगली खबर