लॉकडाउन: कंट्रोल रूम में फोन करके बोला- 4 समोसे भिजवा दो, पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक

कोरोना लॉकडाउन के दौरान एक शख्स ने कंट्रोल रूम में फोन करके बार बार 4 समोसे भिजवाने की मांग की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिखाया सबक।

Punishment for demanding samosa during lockdown
लॉकडाउन के दौरान समोसे मंगाने पर मिली ये सजा 
मुख्य बातें
  • कोरोना लॉकडाउन के बीच सुविधाओं का गलत इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे लोग
  • प्रशासन को कर रहे परेशान, पुलिस भी कर रही कार्रवाई
  • कंट्रोल रूम में फोन करके समोसे मांग रहा था शख्स, पुलिस ने सिखाया सबक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच कई लोग पुलिस और प्रशासन को परेशान करके अजीबोगरीब हरकतें कर रहे हैं। जहां एक तरफ पुलिस और प्रशासन लोगों को घरों में रखने, कोरोना वायरस को नियंत्रण में रखने और सरकार की ओर से घोषित लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे हैं, वहीं कुछ लोग स्थिति की गंभीरता को नहीं समझते हुए बचकाने काम कर रहे हैं। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

रामपुर के डीएम ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि एक शख्स कंट्रोल रूम में बार बार फोन करके समोसे भेजने की बात कर रहा था। जिसके बाद पुलिस को परेशान होकेर कार्रवाई करनी पड़ी। डीएम रामपुर ने अपने ट्वीट में लिखा, '4 समोसा भिजवा दो... चेतावनी के बाद आखिर भिजवाना ही पड़ा। अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत नाली सफाई का काम कराया गया।'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'नाली साफ कर सामाजिक कार्य में योगदान देकर प्रशासन को सहयोग देते व्यवस्था का दुरुपयोग करने वाले व्यक्ति। राष्ट्रीय आपदा के समय आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है। जिम्मेदार नागरिक बनें। स्वस्थ रहें। सुरक्षित रहें।'

गौरतलब है कि यूपी पुलिस कई लोगों के लिए प्रदेश में मसीहा साबित हो रही है। ऐसी कई खबरें सामने आ रही हैं जहां लोगों के पास घर में खाने के लिए खान और राशन नहीं था ऐसे समय में पुलिस ने उनकी मदद की और उनके घर पर खाने की व्यवस्था ताकि आम लोगों के भूखे सोने की नौबत नहीं आए।

अगली खबर