युवक ने सांकेतिक भाषा में वीडियो कॉल पर की बात, आनंद महिंद्रा ने Video शेयर कर कही ये बात

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 27, 2019 | 22:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा अपने सोशल मीडिया पर यूनिक और प्रेरक वीडियोज शेयर करने के लिए भी जाने जाते हैं। इस बार फिर से उन्होंने एक बेहद ही कमाल का और प्रेरक वीडियो शेयर किया है। जानिए क्या है ये-

man talking on video call in sign language
मोबाइल फोन पर सांकेतिक भाषा में बात करता एक व्यक्ति  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : मोबाइल फोन आज हर एक इंसान की सबसे अहम जरूरत बन गया है। हालांकि इसके अपने कई तरह के नुक्सान भी लेकिन इसने लोगों की जिंदगियों को कितना आसान बना दिया है इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इसने एक दूसरे को काफी करीब ला दिया है।

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने इसी से जुड़ा हुआ एक वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है जो तकनीक की अहमियत को साफ तौर पर सामने दिखाता है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसकमें एक व्यक्ति मोबाइल फोन पर किसी से वीडियो कॉल पर बात करता हुआ नजर आ रहा है।

इसकी खासियत ये है कि यह व्यक्ति सांकेतिक भाषा में बात कर रहा है। अपने हाथों के इशारे कर-कर के वह वीडियो कॉल पर बातें कर रहा है। इस वीडियो ने आनंद महिंद्रा को इतना प्रेरित किया कि वे इसे शेयर किए बिना नहीं रह सके।

इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा- हम कई बार ये शिकायत करते हैं कि मोबाइल फोन ने हमारी जिंदगियों को अपनी मुट्ठी में कैद कर लिया है...यहां हमें ये भी याद रखना चाहिए कि इसी डिवाइस की वजह से लोग एक दूसरे के करीब आए हैं लोगों के बीच बातचीत करने और संपर्क करने का जरिया खुला है।   

शेयर किए गए इस वीडियो में एक व्यक्ति एक मिठाई की दुकान के बाहर बैठा हुआ नजर आ रहा है और वीडियो कॉल पर सांकेतिक भाषा में किसी से बात कर रहा है। कुछ ही घंटों के अंदर 33 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 60 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

कई लोगों ने इस वीडियो की काफी तारीफ की है और इस पर कमेंट्स भी किए हैं। कुछ लोगों ने कहा कि तकनीक ने किस तरह से एक दिव्यांग लाचार व्यक्ति की मदद की है वह सही में काबिलेतारीफ है। कुछ लोगों ने कहा कि तकनीक का इस्तेमाल वास्तव में यूजर्स के पर निर्भर करता है कि वह किस तरह इसका इस्तेमाल करता है। वहीं किसी ने लिखा कि ये तकनीक का पावर है।

अगली खबर