Video: कुर्सियों का पुल बनवाकर क्लास रूम तक पहुंची शिक्षिका, वीडियो वायरल हुआ तो हुईं सस्पेंड

वायरल
किशोर जोशी
Updated Jul 29, 2022 | 09:04 IST

Teacher Viral Video: उत्तर प्रदेश के मथुरा में बारिश के चलते पानी भरा होने पर छात्रों से कुर्सियां लगवाकर पुल बनवाने और उसे पार कर जाने वाली शिक्षिका पर गाज गिर गई है। वीडियो वायरल होने बाद यह एक्शन लिया गया है।

Mathura Students create chair bridge for teacher to help her enter school got suspended after video gone viral
नन्हे-मुन्ने बच्चों से स्कूल की कुर्सियों से पानी में पुल बनवा कर स्कूल पहुंची थी शिक्षिका 
मुख्य बातें
  • कुर्सियों का पुल बना जिम्मेदारी निभाने पहुंची शिक्षिका पर गिरी गाज
  • नन्हे-मुन्ने बच्चों से स्कूल की कुर्सियों से पानी में पुल बनवा कर स्कूल पहुंची थी शिक्षिका
  • वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन ने किया सस्पेंड

Mathura Teacher' Video: देश के कई हिस्सों में इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश के चलते कई जगहों पर लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव होने से लोगों को आने जाने में भी दिक्कतें हो रही हैं। जलभराव से ही जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो यूपी के मथुरा का बताया जा रहा है। यहां भारी बारिश के बाद एक स्कूल के बाहर जलभराव हो गया जिसके बाद शिक्षिका ने छात्रों से कुर्सियों का पुल बनवाया और उसे पार कर अंदर पहुंची। 

वीडियो हुआ वायरल

वीडियो सोशल मीडिया में देखते ही देखते वायरल हो गया और इसे संज्ञान में लेकर शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया और शिक्षिका को तुरंत निलंबित कर दिया गया। मामला मथुरा जिले के बलदेव विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय दघेंटा प्रथम का है जहां बारिश के बाद पानी गया और इस कारण स्कूल आने के रास्ता बंद हो गया। इसके बाद शिक्षिका पल्लवी श्रोत्रिय ने पानी से निकलने के लिए अनूठा तरीका निकाला और छात्रों से कुर्सियां मंगवाई और पानी पर पुल तैयार कर उसे पार कर स्कूल में प्रवेश किया। 

Delhi Crime News: मेट्रो की लिफ्ट में शिक्षक की शर्मनाक करतूत, फिर ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे, जानें पूरा मामला

मांगी माफी

शिक्षिका का वीडियो वायरल हुआ तो शिक्षा विभाग तुरंत एक्शन में आ गया। कार्यवाहक बेसिक शिक्षाधिकारी ने शिक्षिका पल्लवी श्रोत्रीय को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिया। इसके अलावा शिक्षिका से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया, जिसके जवाब में शिक्षिका ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें पानी से बचने की सलाह दी थी जिस वजह से उन्होंने ऐसा किया। इसके लिए आरोपी शिक्षिका ने माफी भी मांगी है।

हौसले की ऊंची उड़ान: हादसे ने छीना एक पैर, फिर भी नहीं रुके कदम, इस तरह रोजाना एक किमी दूर जाती है स्कूल

अगली खबर