'डिजिटल इंडिया' ही नहीं भिखारी भी 'डिजिटल', कैश नहीं तो ऑनलाइन दें भीख, वीडियो वायरल

Digital Beggar Viral Video: आमतौर पर जब कहीं आपको भिखारी दिखता है, तो आप उसे कुछ पैसे दे देते हैं या फिर खाने के लिए कुछ सामान दे देते हैं। लेकिन, भिखारी भी अब खुद को अपग्रेड कर रहे हैं और डिजिटल पेमेंट का सहारा ले रहे हैं।

Meet Digital Beggar Raju Whose Begging Style Video Goes Viral
भिखारी का मजेदार वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भिखारी का अंदाज देख दंग रह गए लोग
  • बेतिया से भिखारी का मजेदार वीडियो सामने आया
  • लोगों से छुट्टे पैसे नहीं लेता है ये भिखारी

Digital Beggar Viral Video: बदलते समय के साथ-साथ चीजें भी तेजी से बदल रही हैं। धीरे-धीरे सभी चीजों को अपग्रेड किया जा रहा है। पिछले कुछ समय से देश डिजिटल इंडिया की ओर से तेजी से बढ़ रहा है। अब ज्यादातर लोग डिजिटल माध्यमों से ही लेन-देन कर रहे हैं। रेहड़ी, ठेला या कहीं भी आप सामान खरीदने जाते हैं तो फोने पे, गूगल पे, पेटीएम जैसे कई ऐप के जरिए लोग पैसों की लेन-देन कर रहे हैं। लेकिन, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भिखारी भी 'डिजिटल' हो गया है। अगर आपके पास कैश नहीं तो ऑप उस भिखारी को ऑनलाइन भीख दे सकते हैं। ये बात सुनकर आपको जरूर हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

आमतौर पर जब कहीं आपको भिखारी दिखता है, तो आप उसे कुछ पैसे दे देते हैं या फिर खाने के लिए कुछ सामान दे देते हैं। लेकिन, भिखारी भी अब खुद को अपग्रेड कर रहे हैं और डिजिटल पेमेंट का सहारा ले रहे हैं। बिहार के बेतिया जिले से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जहां रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी का अलग अंदाज दिखा। बताया जा रहा है कि इस भिखारी का नाम राजू है और वह कई सालों से भीख मांगकर अपना गुजारा कर रहा है। रेलवे स्टेशन समेत कई अन्य जगहों पर जाकर वह भीख मांगता है। लेकिन, अब वह लोगों से छुट्टे पैसे नहीं लेता बल्कि गूगल पे, फोन पे या फिर पेटीएम जैसे डिजिटल तरीके से लोगों से भीख मांगता है।    

ये भी पढ़ें -  Viral Video: पानी के बदले नल से निकलने लगी ऐसी चीज, लेने के लिए लग गई लोगों की लाइन

सोशल मीडिया पर छाया राजू भिखारी का वीडियो

आलम ये है कि उसके भीख मांगने के इस तरीके की हर तरफ चर्चा हो रही है। कुछ लोगों को जहां ये तरीका मजेदार लग रहा है, तो वहीं कुछ लोग इस पर चटकारे भी ले रहे हैं। राजू लालू प्रसाद यादव और पीएम नरेन्द्र मोदी दोनों को पसंद करता है। राजू का वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है। तो राजू भिखारी का यह अंदाज आपको कैसा लगा कमेंट कर जरूर बताएं।


 

अगली खबर