दिमाग ने ताकत को दी मात और छोटे से हिरण के आगे हार गई शेरनी, देखें चौंकाने वाला Video

वायरल
आदित्य साहू
Updated Sep 16, 2022 | 18:13 IST

Viral Video: जंगल में जीत हमेशा उसकी होती है, जो बुद्धि से ज्यादा होशियार होता है। बल्कि किसी भी क्षेत्र में जीत उसकी ही होती है, जो ज्यादा बुद्धिमान होता है। वीडियो एक जंगल से जुड़ा है।

lioness
शेरनी का हमला  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • नहीं देखा होगा इतना हैरान कर देने वाला नजारा
  • छोटे से हिरण के आगे शेरनी के भी मिली मात
  • हिरण ने दिमाग लगाकर बचा ली अपनी जिंदगी

Viral Video: अक्सर कहा जाता है कि जंगल में जो बल से सबसे ज्यादा ताकतवर होता है, हमेशा जीत उसी की होती है। हालांकि, आज हम आपको जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं। उसे देखकर आप भी कहेंगे कि उपरोक्त कहावत गलत साबित हो गई है। जंगल में जीत हमेशा उसकी होती है, जो बुद्धि से ज्यादा होशियार होता है। बल्कि किसी भी क्षेत्र में जीत उसकी ही होती है, जो ज्यादा बुद्धिमान होता है। वीडियो एक जंगल से जुड़ा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शेरनी घात लगाकर एक छोटे से हिरण का शिकार करना चाहती थी, लेकिन हिरण ने सही समय पर अपने दिमाग का इस्तेमाल कर जंगल की रानी को भी मात दे दी। इस हिरण ने अपनी चालाकी से न सिर्फ शेरनी को मात दे दी, बल्कि आपनी जान बचाने में भी सफल रहा है। वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स हिरण के दिमाग की दाद दे रहे हैं। देखें वीडियो- 

घात लगाकर बैठी शेरनी को मिली हताशा

आप देख सकते हैं कि एक शेरनी झाड़ियों में घात लगाकर बैठी है। उसे अपने सामने एक हिरण दिखाई देता है और वह उसका शिकार करने के लिए ही घात लगाकर बैठी होती है। इसके बाद सही मौका देखकर वह दबे पांव आगे बढ़ती है। फिर जब उसे लगता है कि वह शिकार करने के लिए पूरी तरह से तैयार है तो अपने शिकार पर झपट्टा मार देती है। शेरनी को लगा था कि ताकत के दम पर वह अपने शिकार को जरूर पकड़ लेगी।

हालांकि होता बिल्कुल उल्टा है। जैसे ही शेरनी हिरण को दबोचने के लिए झपट्टा मारती है। हिरण आड़े-तिरछे दिशा में भागता है। इससे शेरनी अपनी स्पीड बढ़ा नहीं पाती है और तब तक हिरण वहां से रफूचक्कर हो चुका होता है। बता दें कि शेर-शेरनी ऐसे जानवर हैं जिनकी स्पीड एक बार टूटने के बाद वह सुस्त पड़ जाते हैं और अपने शिकार को पकड़ नहीं पाते। वीडियो को मसाई साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है।

अगली खबर