भगवान कृष्ण का चमत्कार! दो लड़कों ने की लाख कोशिश लेकिन नहीं फोड़ पाए मटकी, देखें हैरान करने वाला VIDEO

वायरल
आदित्य साहू
Updated Aug 20, 2022 | 14:11 IST

Viral Video: धर्म शास्त्रों के अनुसार, भगवान कृष्ण अपने बचपन में पड़ोसियों के घर की हांडी तोड़कर उनमें से माखन खा जाते थे। इस कारण दही-हांडी उत्सव में मटकी फोड़ने की परंपरा निभाई जाती है। इससे जुड़ा एक वीडियो देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में सबसे खास बात यह है कि दो लड़के मिलकर भी दही-हांडी की मटकी नहीं फोड़ पाते हैं।

matki
दही-हांडी का वीडियो  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैरान करने वाला वीडियो
  • लाख कोशिश के बाद भी मटकी नहीं फोड़ पाए दो युवक
  • वीडियो देखकर लोगों ने कहा भगवान कृष्ण का चमत्कार

Viral Video: 19 अगस्त को पूरे देश में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव यानी जन्माष्टमी का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हर साल की तरह इस बार भी भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाई गई। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना से जीवन सुखमय रहता है और भक्तों पर भगवान की कृपा बनी रहती है। जन्माष्टमी के मौके पर देश के कोने-कोने में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

जन्माष्टमी पर जगह-जगह दही-हांडी का कार्यक्रम रखा जाता है। इस कार्यक्रम को लेकर युवाओं में काफी क्रेज होता है। धर्म शास्त्रों के अनुसार, भगवान कृष्ण अपने बचपन में पड़ोसियों के घर की हांडी तोड़कर उनमें से माखन खा जाते थे। इस कारण दही-हांडी उत्सव में मटकी फोड़ने की परंपरा निभाई जाती है। इस दौरान जगह-जगह पर मटकी को टांगा जाता है और फिर कई सारे युवा मिलकर उसे फोड़ने का कार्यक्रम रखते हैं। देखें वीडियो- 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by memes comedy (@ghantaa)

हैरान करने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में सबसे खास बात यह है कि दो लड़के मिलकर भी दही-हांडी की मटकी नहीं फोड़ पाते हैं। वीडियो को देखकर जहां कई लोग इस भगवान का चमत्कार बता रहे हैं, वहीं कई लोग कह रहे हैं कि मटकी बनाने वाले ने ऐसी मजबूत मटकी बनाई है। फिलहाल, यह वीडियो लोगों को काफी चकित कर रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो लड़के काफी मेहनत के बाद भी दही-हांडी की मटकी तो तोड़ने में नाकामयाब रहते हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि मटकी को ऊंचाई पर टांगा गया है। उसे तोड़ने के लिए एक युवक ऊपर चढ़ता है। इसके बाद वह मटकी तोड़ने की काफी कोशिश करता है। हालांकि, वह मटकी फोड़ नहीं पाता है। इसके बाद एक अन्य युवक काफी जोश के साथ मटकी फोड़ने पहुंचता है। आप देख सकते हैं कि वह काफी जोर-जोर से मटकी पर वार करता है। हालांकि उससे भी मटकी नहीं फूटती है। वीडियो को ghantaa नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से अपलोड किया गया है।

अगली खबर