कोरोना मरीजों के डॉक्टर ने कार को ही बना लिया अपना आशियाना, CM शिवराज बोले- आपके जज्बे को सलाम

CM Shivraj praises Doctor Sachin Nayak: कोरोना संकट के बीच भोपाल के एक डॉक्टर की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Doctor Sachin Nayak
सचिन नायक  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मी सबसे आगे हैं। डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ संक्रमित होने के खतरे के बावजूद रात-दिन डटे हुए हैं। पूरी दुनिया संकट के इस समय में इन स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम कर रही है। कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स कई-कई दिन तक घर नहीं जा रहे हैं ताकि उनका परिवार वायरस की चपेट में न जाए। कहीं डॉक्टर पार्किंग के बाहर टेंट में रह रहे हैं तो कई अस्पताल में ही सो जाते हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के एक डॉक्टर की तस्वीर सामने आई है जिसने अपनी कार को ही आशियाना बना लिया है। उनकी यह तस्वीर सोशल मीजिया पर काफी वायरल हो रही है। डॉक्टर ने परिवार को संक्रमण से बचाने के लिए अपने कार को ही घर बना लिया है। वह ड्यूटी पूरी होने के बाद वे कार में ही सो जाते हैं। 

'हम यह महायुद्ध और जल्द जीत सकेंगे'

वायरल हो रही तस्वीर डॉक्टर सचिन नायक की है। सचिन भोपाल के जेपी अस्पताल में कार्यरत हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने के साथ-साथ परिवार की सेहत का भी बेहद ख्याल है। सचिन का कहना है कि परिवार को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए उन्होंने कार में रुकना बेहतर समझा। डॉक्टर सचिन के इस जज्बे की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कायल हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'आप जैसे कोविड-19 के विरुद्ध युद्ध लड़ रहे योद्धाओं का मैं और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश अभिनन्दन करता है। इसी संकल्प के साथ हम सब निरंतर आगे बढ़ें, तो यह महायुद्ध और जल्द जीत सकेंगे। सचिन जी, आपके जज्बे को सलाम!'

मध्य प्रदेश में कोरोना के 300 से ज्यादा मामले

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमण के 57 नए मामले सामने हैं जिसके बाद के मरीजों की तादाद बढ़कर 313 हो गई है। भोपाल में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 24 मामले सामने आए हैं। भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या 85 हो गई है। वहीं, प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इंदौर में अब तक सर्वाधिक 173 संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश में अब तक 23 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी है, जिनमें से इंदौर में 15, उज्जैन में पांच एवं भोपाल, खरगोन एवं छिंदवाड़ा में एक-एक मौत शामिल हैं।

अगली खबर