मुंबई पुलिस की इंस्टाग्राम 'ट्रिपी' पोस्ट LCD दे रही है खास मैसेज

Mumbai police's trippy post:कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का क्या रोल है ये किसी से छिपा नहीं है, मुंबई पुलिस ने इस बारे में एक अहम पोस्ट इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है।

Mumbai Police Instrgram Post
अपने आधिकारिक हैंडल पर मुंबई पुलिस ने LSD का संदर्भ दिया है  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मुंबई पुलिस का एक इंस्टाग्राम पोस्ट खासा वायरल हो रहा है
  • इस इंस्टा पोस्ट में LCD का जिक्र खास संदर्भ में किया गया है
  • यह सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा देता है साथ ही यह कहता है, "ड्रग्स को ना कहें"

मुंबई: सोशल डिस्टेंसिंग इन दिनों आदर्श बन गया है बिना किसी संभावित टीका के जबकि दुनिया के सभी हिस्सों में नोवल कोरोनावायरस वायरस का कहर फैला हुआ है,केवल यह तरीका घातक वायरस के आगे प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका है,सोशल डिस्टेंसिंग ही नहीं मॉस्क भी इसका अहम हिस्सा है,  यह सुनिश्चित करने के लिए कड़े नियम लागू किए गए हैं कि इन दो अनिवार्य मानदंडों का ध्यान रखा जाए।

 सार्वजनिक स्थानों को फेज वाइज फिर से खोलने के साथ ये नियम और अधिक महत्वपूर्ण हो गए हैं क्योंकि अधिकांश जगहों को खोला जा चुका है या ये प्रक्रिया जारी है ऐसे में इन नियमों का पालन करना बेहद जरुरी है।जबकि सरकार ने सामान्य जीवन में फिर से वापसी की शुरुआत की है ऐसे में संक्रमित होने का खतरा एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर है इसलिए, जागरूकता को और ज्यादा फैलाना होगा।

लेकिन शुक्र है कि इंटरनेट है क्योंकि सोशल साइटों पर ऐसे कई जागरूकता अभियान बेहद सफल रहे हैं और आने वाले समय के लिए नेटिज़न्स द्वारा याद किए जाएंगे। सोशल मीडिया इस तरह के पोस्टों का केंद्र रहा है और उन्हें नेटिज़न्स द्वारा बड़े पैमाने पर शेयर किया गया है।

ऐसे ही जिसने लोगों का दिल जीता है, वह है मुंबई पुलिस का एक इंस्टाग्राम पोस्ट.. जो खासा वायरल हो रहा है, वो अपने इंस्टाग्राम पर एक और , 'trippy' पोस्ट के साथ आए हैं-

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Let's Social Distance from long 'trips' #SayNoToDrugs A post shared by Mumbai Police (@mumbaipolice) on

अपने आधिकारिक हैंडल पर, उन्होंने LSD का संदर्भ दिया। अब, किसी भी अन्य व्यक्ति के लिए, इसका मतलब दिबाकर बनर्जी की फिल्म, लव, सेक्स और धोखे हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं है, इसका मतलब है, "चलो सामाजिक दूरी।" यह वास्तव में सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा देता है और इसके साथ ही यह कहता है, "ड्रग्स को ना कहें"

नेटिज़ेंस को ये पोस्ट खासा पसंद आ रहा है और उसी के अनुसार प्रतिक्रिया व्यक्त की। उनमें से कई ने उचित हँसी इमोजी के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। "व्यवस्थापक को नमन करें," एक यूजर ने टिप्पणी की। 

अगली खबर