[VIDEO] प्लेटफॉर्म पर नहीं चढ़ पा रहा था बुजुर्ग- पटरी पर आ गई ट्रेन, बाल बाल बची जान

रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई जहां एक बुजुर्ग व्यक्ति पटरी से प्लेटफॉर्म पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था। तभी अचानक ट्रेन आ गई।

Old Man saves on Train track
बाल बाल बची बुजुर्ग की जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुंबई: रेलवे स्टेशन एक ऐसी जगह है जहां यात्रा करने या फिर अन्य किसी कारण से पहुंचे लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत होती है। कई बार लापरवाही और बिना सोचे समझे उठाया गया कदम या सावधान नहीं रहना मुश्किल में डाल सकता है। यह बात सिर्फ यात्रियों के साथ साथ रेलवे कर्मचारियों के लिए भी लागू होती है। हाल ही में मुंबई में स्टेशन पर इसका एक उदाहरण देखने को मिला जहां एक वृद्ध शख्स की जान अचानक खतरे में पड़ गई लेकिन रेलवे कर्मचारियों की सावधानी और समय पर कदम उठाने के चलते कोई अनहोनी नहीं हुई।

एक मोटरमैन ने समझदारी और तत्परता का परिचय देते हुए एक बुजुर्ग व्यक्ति की जान बचा ली। बीते शनिवार बायकुला स्टेशन पर यह घटना घटी। ट्रेन का संचालन कर रहे मोटरमैन संजय चौधरी छत्रपति शाहूजी टर्मिनस- कल्याण स्लो ट्रेन का संचालन कर रहे थे जो छत्रपति शाहू जी टर्मिनस से सुबह 10.20 बजे निकली थी।

एक आधिकारिक प्रवक्ता संजय सुतर ने कहा, 'यह बायकुला स्टेशन 10.28 बजे के करीब पहुंची थी। मोटरमैन ने देखा कि एक बुजुर्ग व्यक्ति रेलवे ट्रैक पर चल रहा है।'

मोटरमैन चौधरी ने कहा कि कम्युटर्स ने देखा कि रेलवे ट्रैक पर एक बुजुर्ग व्यक्ति मौजूद है और मैंने तुरंत ट्रेन का ब्रेक लगा दिया। ट्रेन बुजुर्ग के कुछ दूर आगे रुक गई और समय पर उसे बचा लिया गया। प्लेटफॉर्म-1 पर मौजूद जीआरपी और आरपीएफ के स्टाफ ने भी तत्परता दिखाते हुए बुजुर्ग को ऊपर खींच लिया।

अगली खबर