Onion Loan: आसमान छूती कीमतों के बीच लोन पर मिल रहा है प्याज, गिरवी रखनी होगी ये खास चीज

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 30, 2019 | 20:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Varanasi Onion loan: देश में प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच एक जगह ऐसी भी है जहां पर लोगों को लोन पर प्याज दिया जा रहा है।

Onion is available on loan
लोन पर मिल रहा है प्याज 
मुख्य बातें
  • प्याज की भारी कीमतों के बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का अनूठा कदम
  • वाराणसी में लोन पर प्याज बेच रहे हैं सपा युवा शाखा के कार्यकर्ता
  • आधार कार्ड और चांदी के जेवरों को गिरवी रखकर दिया जा रहा है प्याज

नई दिल्ली: इन बेहद महंगे दाम पर मिलने वाले प्याज ने लोगों के खाने का स्वाद बिगाड़ दिया है। देश भर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। प्याज 100 से 110 रुपए किलो बिक रहा है। इस बीच प्याज लोन पर भी मिलनी शुरु हो गई है। जी हां, अब इसे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से लोगों की रसोई की चिंता कहें या फिर मंहगे प्याज पर सियासत लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कुछ सपा कार्यकर्ताओं की दुकान पर प्याज लोन पर दिया जा रहा है।

मामला वाराणसी के सुंदरपुर का है जहां आभूषणों की दुकान पर सोने चांदी के बीच प्याज लोन पर दी जा रही है। समाजवादी पार्टी की युवा शाखा के कार्यकर्ता लोन पर प्याज दे रहे हैं और इसके बदले आधार कार्ड गिरवी रखा जा रहा है। कई जगहों पर प्याज को लॉकरों में रखे जाने की बात भी सामने आई है।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार समाजवादी पार्टी की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं द्वारा संचालित कुछ दुकानें देश भर में प्याज की कीमतों में भारी वृद्धि के बाद, आधार कार्ड को गिरवी रखकर रखकर कर्ज पर प्याज दे रही हैं।

एक सपा कार्यकर्ता ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए ऐसा किया जा रहा है। हम आधार कार्ड या चांदी के गहनों को गिरवी के रूप में रखकर प्याज दे रहे हैं। कुछ दुकानों पर, लॉकरों में भी प्याज रखा जा रहा है।'

अगली खबर