Optical Illusion: तस्वीर में सामने ही नजर आ रहा एक जानवर का सिर, तेज दिमाग वाले ही ढूंढ पाएंगे

वायरल
आदित्य साहू
Updated Sep 07, 2022 | 06:00 IST

Optical Illusion: इस तस्वीर में लोगों को एक जानवर के सिर की तलाश करनी है। जिसे खोज पाने में लोगों के दिमाग की बैंड बज गई है। तस्वीर में आर्टिस्ट ने बहुत ही चतुराई से एक हाथी का चेहरा छिपा दिया है। इस चेहरे को ही आपको खोजकर बताना है।

optical illusion
ऑप्टिकल इल्यूजन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर आई सामने
  • तस्वीर में सामने ही नजर आ रहा एक जानवर का सिर
  • तेज नजर वाले भी आसानी से ढूंढ नहीं पाएंगे जानवर का सिर

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें लोगों के दिमाग का दही कर देती हैं। इन तस्वीरों में छिपी पहेली को सुलझाने में बड़े, बुजुर्ग और बच्चे सबको मजा आता है। हालांकि, कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैंं, जिनमें छिपी हुई पहेली आसान होने के बाद भी लोग उसे सॉल्व करने में विफल रहते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जो लोगों के आंखों को धोखा दे रही है। इस तस्वीर में लोगों को एक जानवर के सिर की तलाश करनी है। जिसे खोज पाने में लोगों के दिमाग की बैंड बज गई है।

यह तस्वीर लोगों के दिमाग को घुमा रही है। दिमाग का दही करने वाली इस तस्वीर में जो दिख रहा है, असल में वह है नहीं। यह तस्वीर लोगों की तेज नजर की परखती है। दरअसल, इस तस्वीर में आर्टिस्ट ने बहुत ही चतुराई से एक हाथी का चेहरा छिपा दिया है। इस चेहरे को ही आपको खोजकर बताना है। हालांकि, इसके लिए आपको कुछ ही समय दिया गया है। आपको बस 10 सेकेंड में इस तस्वीर में छिपे हाथी के चेहरे को ढूंढकर निकालना है।

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: पिता की तस्वीर में छिपी हैं 3 बेटियां, खोजने में लोगों के दिमाग की बज गई बैंड

तस्वीर ने किया कंफ्यूज

आइए देखते हैं कि आपकी नजर कितनी तेज है। अगर आपने 10 सेकेंड में तस्वीर में छिपे हाथी के चेहरे को खोज लिया तो आप तेज दिमाग वाला समझे जाएंगे। फिलहाल 99 फीसदी लोग इस तस्वीर में छिपे हाथी के चेहरे को ढूंढने में नाकाम हुए हैं। बाज जैसी तेज नजर वाले लोग भी तस्वीर की पहेली को हल करने में नाकाम हो रहे हैं। स्केच में आपको एक सर्कस मास्टर दिखाई दे रहा होगा। वह अपने खोया हुआ हाथी ढूंढ रहा है। आप ही उसका हाथी ढूंढने में मदद कर सकते हैं।

अगर आपको अभी तक हाथी मिल गया है तो आप कमेंट करके बता सकते हैं। अगर अभी तक आपको हाथी नहीं मिला है तो आपको हम एक हिंट देते हैं। आप सर्कस मास्टर की पीठ पर हाथी को देख सकते हैं। 

अगली खबर