पूरे परिवार के बीच सामने ही बैठी हैं दो बिल्लियां, बाज जैसी नजर वाले भी ढूंढने में हुए फेल

Find The Cats: अगर आप अपनी आंखों का टेस्ट लेना चाहते हैं तो यह तस्वीर आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। अगर आप अपनी नजर को बाज जैसा तेज मानते हैं तो आपको 20 सेकंड के अंदर ही तस्वीर में छिपी दो बिल्लियों को ढूंढकर निकालना होगा। ज्यादातर लोगों को बिल्लियां नजर नहीं आ रही हैं।

optical illusion
तस्वीर में छिपी हैं दो बिल्लियां  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • तस्वीर में छिपी बैठी हैं दो बिल्लियां
  • आंखों के सामने ही दिख रहीं दो बिल्लियां
  • ढूंढकर बताने में 99 परसेंट लोग हुए फेल

Find The Cats: कहते हैं कि जिसके पास बाज जैसी तेज नजर होती है, उसकी नजर से कुछ भी चीज छिपी नहीं रह सकती। सोशल मीडिया पर बहुत ही मजेदार तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक परिवार के साथ दो बिल्लियां भी बैठी हैं। हालांकि यह दोनों बिल्लियां लोगों को नजर नहीं आ रही हैं। अगर आप अपनी आंखों का टेस्ट लेना चाहते हैं तो यह तस्वीर आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। अगर आप अपनी नजर को बाज जैसा तेज मानते हैं तो आपको 20 सेकंड के अंदर ही दोनों बिल्लियों को ढूंढकर निकालना होगा।

आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर

तस्वीर में आप देखेंगे तो घर के हॉल में एक परिवार बैठा हुई दिखाई दे रहा है। इसमें माता-पिता के साथ एक छोटी बच्ची भी नजर आ रही है। आप देख सकते हैं कि पिता अखबार पढ़ रहे हैं, वहीं मां कुर्सी पर बैठी हुई है। जबकि बच्ची नीचे खेल रही है। इसी तस्वीर में दो बिल्लियां भी हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों को बिल्लियां नजर नहीं आ रही हैं। दिमाग को भ्रम में डालने वाली इस तस्वीर को देखकर काफी देर तक तो लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा है। कई लोग तो घंटों देखने के बाद भी तस्वीर में छिपी एक भी बिल्ली नहीं खोज पा रहे।

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: पेड़ में कहां बैठी है चिड़िया, सिर्फ होशियार लोग ही बता पाएंगे

सोशल मीडिया पर जब से यह तस्वीर सामने आई है, लोग एक-दूसरे को चैलेंज दे रहे हैं कि क्या तस्वीर में वह कोई बिल्लियां खोज सकता है? हालांकि जो चैलेंज दे रहे हैं, वह खुद ही तस्वीर में छिपी दोनों बिल्लियों को ढूंढने में नाकाम रहे हैं। सिर्फ एक-दो फीसदी लोग ही हैं, जिन्हें तस्वीर में छिपी दोनों बिल्लियां 20 सेकेंड के अंदर दिखाई दे गई हैं। इसके लिए उनको अपने दिमाग को काफी झकझोरना पड़ा है, तब जाकर कहीं वह इस पहेली को सुलझा पाएं हैं और बिल्लियां खोज पाए हैं।

बिल्लियों को ढूंढने के लिए क्लू

अगर आपकी नजरें तस्वीर में छिपी बिल्लियों को ढूंढने में अभी भी नाकाम साबित हुई हैं तो आपको हम क्लू दे रहे हैं। अगर आप अखबार पढ़ते पिता को देखेंगे तो उन्होंने एक मोटी कुशन जैसी चीज पर अपना पैर टिकाया हुआ है। ध्यान से देखेंगे तो आपको उसमें बिल्ली के चेहरे की आकृति दिख जाएगी। इसके बाद आप कुर्सी पर बैठी मां की गोद में गौर से देखिए। यहां दूसरी बिल्ली मजे से आराम कर रही है। अगर अब भी आपको बिल्लियां नहीं दिखीं तो नीचे डाली गई तस्वीर देखिए, आपको लाल घेरे में मौजूद बिल्लियां दिख जाएंगी।

Optical

अगली खबर