लद्दाख का मौसम बताने के चक्कर में पाक ट्विटर हैंडल ने की ऐसी गलती, हर तरफ हुई घनघोर बेइज्जती

Pakistan Troll on Ladakh weather: लद्दाख का अधिकतम और न्यूनतम तापमान बताने के चक्कर में पाकिस्तानी ब्रॉडकास्टर ऐसा उलझा कि उसे यही समझ नहीं आया कि कितना तापमान कम होता है और कितना ज्यादा।

Pakistan twitter handle made such mistake while telling Ladakh weather
लद्दाख का मौसम बताने के चक्कर में पाक ट्विटर हैंडल ने की गलती 
मुख्य बातें
  • भारतीय मौसम विभाग ने बताना शुरु किया है पीओके के मौसम का हाल
  • जवाब में पाकिस्तान के ब्रॉडकास्टर ने भी की ऐसा ही करने की कोशिश
  • तापमान को लेकर कर दी ऐसी गलती कि जमकर हो गए ट्रोल

नई दिल्ली: लद्दाख के मौसम की रिपोर्ट करके भारत को निशाना बनाने की कोशिश में पाकिस्तान के एक ब्रॉडकास्टर को ट्विटर पर जमकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के राष्ट्रीय रेडियो प्रसारणकर्ता - रेडियो पाकिस्तान ने रविवार को लद्दाख में अधिकतम और न्यूनतम तापमान के साथ एक ट्वीट किया, जिसमें एक बड़ी गलती कर दी। पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल पर ट्वीट में लिखा गया, 'लद्दाख में, अधिकतम तापमान -4 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेंटीग्रेड है।'

ट्विटर यूजर कि यह देखकर हंसी नहीं रुकी कि अधिकतम तापमान -4 डिग्री और और न्यूनतम -1 डिग्री कैसे हो सकता है क्योंकि -4 डिग्री तो -1 डिग्री से कम है।

रेडियो पाकिस्तान का ट्वीट जम्मू और कश्मीर के मौसम विभाग की ओर से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के मौसम भविष्यवाणी शुरु करने के बाद सामने आया है। गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का हिस्सा हैं।

रेडियो पाकिस्तान के ट्वीट का उद्देश्य भारत की ओर से उठाए गए कदम का जवाब देना था जोकि असल में यह एक मजाक बनकर रह गया। इस पर लोगों ने मजेदार रिएक्शन भी दिए।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'गलत ... अधिकतम -1 होना चाहिए और न्यूनतम -4 होना चाहिए।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये ट्वीट पढ़कर पाकिस्तान की मैक्सिमम औकात और मिनिमम आईक्यू पता चल गई।'

एक यूजर ने लिखा, 'RIP सामान्य ज्ञान !!! -4 अधिकतम और - 1 मिनट ??? कौन से गोले से विज्ञान पढ़े हो ???'

शुक्रवार को सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने राष्ट्रीय प्रसारक डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो को मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान के पीओके शहरों की मौसम रिपोर्ट प्रसारित करने का आदेश दिया था।

यह कदम गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराने के पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया था। भारत ने इस फैसले पर विरोध दर्ज कराया था, और इस्लामाबाद को अपने अवैध कब्जे के तहत सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने के लिए कहा था।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से अवगत कराया गया था कि गिलगिट और बाल्टिस्तान के क्षेत्रों सहित जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के पूरे केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग हैं।

अगली खबर