Pune liquor shops: पुणे में लॉकडाउन लागू होने से पहले शराब की दुकानों पर टूटे लोग

liquor shops in Pune: पुणे में कोरोना संकट को देखते हुए 13 से 23 जुलाई के लिए लॉकडाउन किया जा रहा है इसको देखते हुए लोग शराब की दुकानों पर अपना कोटा भरने में लगे हैं।

People gather outside liquor shops in Pune, following the announcement of lockdown in the city
शहर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोग शराब की दुकानों के बाहर जमा हो गए हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड में 13 जुलाई से दस दिनों का लॉकडाउन लगाया जाएगा
  • लॉकडाउन को देखते हुए लोग शराब की दुकानों पर अपना कोटा भरने में लगे हैं
  • लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोग शराब की दुकानों के बाहर जमा हो गए

महाराष्ट्र के अहम शहर पुणे (Pune) में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र के पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 13 जुलाई से दस दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जाएगा जबकि ठाणे में चल रहा लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है एवं नांदेड़ में 12 से 20 जुलाई तक कर्फ्यू लगाया जाएगा इसको देखते हुए शराब (Liquer) के शौकीन परेशान हैं और वो अभी से अपना कोटा भरने के लिए शहर में शराब की दुकानों (Liquer Shops) पर जाकर ले रहे हैं, 13 से 23 जुलाई तक शहर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोग शराब की दुकानों के बाहर जमा हो गए हैं।

इससे पहले लॉकडाउन के दौरान देश की राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में शराब खरीदने को लेकर लोगों की दीवानगी देखी गई थी और शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी लाइन देखी गईं थीं।

दिल्ली में तो  सरकार ने शराब की अधिकतम कीमत पर 70 फीसदी कोरोना सेस भी लगाया था पर इसका असर भी लोगों पर नहीं दिखा था और वे अधिक कीमत देकर भी इसे खरीदने के लिए शराब की दुकानों पर लाइन में खड़े नजर आ रहे थे

पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड में 13 जुलाई की आधीरात से लॉकडाउन

वहीं पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 13 जुलाई की आधीरात को लॉकडाउन प्रभाव में आएगा जो 23 जुलाई तक चलेगा। पुणे जिले में बृहस्पतिवार को 1803 नये मरीजों के सामने आने से कोविड-19 संक्रमण के मामले 34,399 हो गये जबकि अबतक 978 लोगों की जान चली गयी। उपमुख्यमंत्री और जिला संरक्षक मंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लॉकडान लगाने का निर्णय लिया गया।

13-18 जुलाई के दौरान लॉकडाउन सख्त होगा और केवल दूध, दवा की दुकानें एवं क्लीनिक को खुलने की इजाजत होगी।जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने कहा कि इस वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए लॉकडान का निर्णय लिया गया है।ठाणे से प्राप्त समाचार के अनुसार ठाणे नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त गणेश देशमुख ने शहर में लॉकडाउन को 19 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया। शहर में दो जुलाई को दस दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था जिसके तहत ज्यादातर दुकानें बंद हैं तथा जरूरी चीजें घरों पर ही पहुंचा दी जा रही हैं।
 

अगली खबर