अपनी ही औलाद से शादी करने के लिए कोर्ट से मांगी परमीशन, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

marry his own child: न्यूयॉर्क में एक माता-पिता ने लीगल रिक्वेस्ट फाइल की है जिसमें कहा गया है कि वो अपनी संतान से शादी करना चाहते हैं।

marriage own child
प्रतीकात्मक फोटो 

बच्चे मां-बाप के लिए बेहद अहम होते हैं और अपने बच्चों पर वो जान छिड़कते हैं और उनकी शिक्षा-दीक्षा से लेकर समय आने पर उनकी शादी ब्याह आदि का प्रबंध भी करते हैं इसके लिए योग्य जीवनसाथी भी तलाशते हैं। अमेरिका से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप चकरा जायेंगे जहां एक शख्स ने अपनी ही औलाद से शादी की परमीशन मांगी है।

मामला न्यूयार्क का है मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क कोर्ट में शख्स ने अपनी ही औलाद से शादी करने की परमिशन मांगी है उसकी ये अपील सोशल मीडिया आदि प्लेटफॉर्म पर खासी वायरल हो रही है।

उसने पेपर्स में ना तो बच्चे के जेंडर का खुलासा किया गया है साथ ही होमटाउन और बाकी जानकारियों को लेकर भी कोई बात नहीं की है उसने लिखा है कि वो अपनी संतान को प्रपोज करना चाहता है लेकिन उसे डर है कि समाज उसका विरोध करेगा।

'शादी का फैसला किसी भी इंसान का निजी फैसला होता है'

उनका कहना है कि वो पारिवारिक अनाचार को लेकर बने कानूनों को खत्म होते हुए देखना चाहता है क्योंकि शादी का फैसला किसी भी इंसान का निजी फैसला होता है,वो चाहता है कि उसे कोर्ट से उसे अपनी औलाद से शादी की परमिशन मिल जाए ताकि आगे को दिक्कत खड़ी ना हो, इसके लिए कानूनी कागजात दाखिल किए हैं। न्यूयॉर्क के कानून के अनुसार, अपनी ही फैमिली के लोगों के साथ शादी करने पर चार साल की सजा हो सकती है।

अगली खबर