हैदराबाद के ‘सलीम लाला’ का पता पढ़कर आपकी हंसी भी नहीं रूकेगी, वायरल हो रही है Fake तस्वीर

सोशल मीडिया के इस दौर में कई चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें वायरल होने में देर नहीं लगती है। ऐसा ही एक एड्रेस आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Photo Of Bizarre Delivery Address Dukhan Aake Puchlo Going Viral Is Fake
हैदराबाद के ‘सलीम लाला’ का पता पढ़कर नहीं रूकेगी आपकी हंसी  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होते रहती हैं कई तस्वीरें
  • ताजा तस्वीर जो वायरल हो रही है उसमें हैदराबाद के सलीम लाला का पता लिखा है
  • यह तस्वीर जुलाई 2020 में राजस्थान के एक एड्रेस की फोटोशॉप तस्वीर है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के इस दौर में सबसे अधिक किसी चीज का चलन बढ़ा है तो वह है डिजिटल लेनदेने से लेकर डिजिटल यानि ऑनलाइन शापिंग। आपकी जरूरत की हर चीज आजकल ऑनलाइन उपलब्ध है और एक क्लिक पर जरूरत की चीज तुरंत आपके घर पर उपलब्ध हो जाती है। ऐसे में अगर आप कभी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो पेमेंट के बाद सबसे जरूरी होता है आपका एड्रेस, जहां सामान की डिलीवरी होती है।

वायरल फोटो
यदि आपका एड्रेस सटीक है तो डिलवरी ब्वॉय को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है, ऐसे में कई लोग जल्द डिलिवरी के लिए ऐसा एड्रेस दे देते हैं कि यह सोशल साइट्स पर वायरल हो जाता है। ताजा मामला हैदराबाद से सामने आया है जहां के एक फर्जी एड्रेस की तस्वीर अब इंटरनेट पर वायरल हो गया। इस एड्रेस को पढ़कर लोगों की हंसी नहीं रूक रही है। हालांकि यह एड्रेस सच में नहीं बल्कि एक एडिट और फोटोशॉप किया हुआ है।

आईपीएस बोथरा ने साझा की तस्वीर
इस तस्वीर को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अरून बोथरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है जिसमें उन्होंने कैप्शन दिया है, 'हैदराबादी स्टाइल में एड्रेस।' इसके साथ जो तस्वीर साझा की है वो मजेदार है। इसमें एक पार्सल की फोटो है जिसमें ग्राहक का नाम सलीम लाला लिखा हुआ है और एड्रेस कुछ इस तरह है, '12-24/Z1, पाशा भाई की दुकान आके पूछ लो, सलीम लाला किधर रहते, सीधा घर तक लाके छोड़ते. चारमीनार, हैदराबाद'

राजस्थान के एड्रेस की फोटोशॉप
बोथरा के इस ट्वीट को अभी तक साढ़े तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं जबकि बड़ी संख्या में लोग कमेंट भी कर रहे हैं।  हालांकि यह तस्वीर फोटोशॉप है जो जुलाई 2020 में सोशल माडिया पर वायरल हुई थी जिसमें भी कुछ इसी अंदाज में पता लिखा गया था,'मंदिर के समाने आते ही फोन लगा लेना में आ जाउंगा (मंदिर पहुंचें और मुझे बुलाएं, मैं इसे लेने आऊंगा)." इतना ही नहीं, इस फोटो को फ्लिपकार्ट ने भी ट्वीट किया था।

अगली खबर