पुलिस ने काटा बिजली निरीक्षक का चालान, गुस्से में आकर काट दी थाने की लाइट

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Aug 01, 2019 | 17:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आगरा में बिजली विभाग के कर्मचारी ने पुलिस स्टेशन की बिजली काट दी, क्योंकि उन्होंने बाइक पर हेलमेट न लगाने से उसका 500 रुपए का चालान काट दिया था।

angry electrician snaps power to police-station
बिजली विभाग के कर्मचारी ने गुस्से मे आकर काटी पुलिस स्टेशन की बिजली 
मुख्य बातें
  • आगरा में चालान कटने से गुस्साया बिजली निरीक्षक काटी थाने की बिजली
  • हेलमेट न पहनने से पुलिस ने काटा था 500 रुपए का चालान
  • लाइट काटने के बाद पुलिस को बताए बिजली विभाग के नियम

आगरा। angry electrician snaps power to agra police-station उत्तर प्रदेश के आगरा से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, यहां पुलिस ने बिजली विभाग के निरीक्षक का चालान काट दिया तो गुस्से में आकर उसने लाइनपार पुलिस स्टेशन की बिजली ही काट दी। जी हां इस व्यक्ति का पुलिस ने 500 रुपए का चालान काट दिया था क्योंकि इसने बाइक पर हेलमेट नहीं लगाया था। 

बता दें, बिजली कटने की वजह से थाने में 4 घंटे अंधेरा रहा। इस दौरान वहां काफी परेशानियां झेलनी पड़ी। बिजली जाने के बाद पूरे थाने में शोर मच गया। करीब 4 घंटे के अंधेरे के बाद बिजली वापस आई। बिजली विभाग के निरीक्षक ने बताया कि जब मैं बाइक से स्थानीय पावर स्टेशन से बिना हेलमेट के आ रहा था तो मुझे पुलिस कर्मचारी ने पकड़ लिया और मेरा 500 रुपए का चालान काट दिया।

मैंने उन्हें बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मेरी एक नहीं सुनी। मैंने उनकी इंजीनियर से भी बात करवाई, लेकिन उन्होंने उनकी भी बात नहीं मानी। इतना ही नहीं जब मैं उनसे ज्यादा रिक्वेस्ट करने लगा तो एसआई और उनके सहयोगियों ने मुझे ट्रैफिक नियम की क्लास देनी शुरू कर दी। इसलिए मैंने उनकी बिजली काटी और उन्हें बिजली बिल समय से न जमाने करने के नियम और जुर्माने के बारे में बताया।

उसने बताया कि पुलिस स्टेशन का 6.6 लाख रुपए बकाया है, इसलिए उसने वहां की बिजली काटी गई। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वहां आस-पास कई पुलिस स्टेशन पर काफी मोटी रकम का बिल बकाया है।

ज्यादातर शहरों में ट्रैफिक नियम को लेकर काफी सख्ती बरती जा रही है। मोटर वाहन संशोधन बिल संसद ने पास किया है। जल्द नए नियम बनकर सामने आएंगे। अगर कोई भी बिना हेलमेट के बाइक चलाएगा तो उस पर 500 रुपए का जुर्माना होगा। इतना ही नहीं अगर कोई शराब पीकर गाड़ी चलाएगा तो उसपर पूरे 5000 का जुर्माना होगा। ज्यादातर लोग जल्दी के चक्कर में ट्रैफिक नियम का उल्लंघन कर जाते हैं। 

अगली खबर