Puppy Tail: 'माथे पर पूंछ' वाला एक कुत्ता हो रहा है सोशल मीडिया पर वायरल 

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 14, 2019 | 14:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Puppy Tail on its Head: क्या किसी कुत्ते की पूंछ उसके माथे पर हो सकती है आपका जबाव ना में होगा लेकिन अमेरिका से एक ऐसा मामला सामने आया है। 

Puppy
सोशल मीडिया पर फोटो आते ही लोग इसे बेहद पसंद करने लगे और देखते ही देखते ये पपी सेलिब्रिटी बन गया है  

नई दिल्ली:  10 हफ्ते का एक डॉग पपी (puppy) अपने विचित्र रूप को लेकर सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है, दरअसल इसके माथे यानि फोरहेड पर एक पूंछ है,  रेस्क्यू ऑर्गनाइजेशन मैक मिशन ने इसे अमेरिका के मिसौरी में सड़क किनारे से रेस्क्यू किया था।  मिशन के लोगों ने जब इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कीं तो वो खासी वायरल हो गईं।

सोशल मीडिया पर फोटो आते ही लोग इसे बेहद पसंद करने लगे और देखते ही देखते ये पपी सेलिब्रिटी बन गया है और उसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। मिशन के लोगों ने इसका नाम 'नरवाल द लिटल मैजिकल फरी यूनिकॉर्न' रखा है, ये लोग इस पपी का विशेष ध्यान रख रहे हैं। 

मैक मिशन के संस्थापक ने कहा कि नरवाल अतिरिक्त पूंछ पर ध्यान नहीं देता हैं और वो एक खुश और स्वस्थ पिल्ला हैं। ये अतिरिक्त पूंछ असली  पूंछ की तरह दिखती है, लेकिन ये पिल्ला इसे नहीं हिला सकता है। 

 

 

बताया जा रहा है कि माथे पर उगी पूंछ शरीर के आंतरिक अंगों से नहीं जुड़ी है और इसका कोई खास इस्तेमाल भी नहीं है, जैसे पूंछ का होता है। इससे नरवाल को कोई दिक्कत नहीं होने वाली इसीलिए इसे हटाने की जरूरत नहीं है वहीं जांच में नरवाल के माथे पर पूंछ उगने का कोई मेडिकल कारण पता नहीं चल सका है।

इंटरनेट पर इस प्यारे पपी के फोटो सामने आने पर लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं और कई लोगों ने इस पपी को अपनाने की इच्छा जाहिर की है। 

 

 

मैक के कार्यकर्ता कहते हैं कि पपी नरवाल अभी गोद दिए जाने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन हम उसे यहां अधिक समय तक रोक नहीं पाएंगे। उसके चहेतों की संख्या बढ़ रही है। अभी तक उसे गोद लेने के तमाम अधिक आवेदन आ चुके हैं पपी के ठीक होने और टीकाकरण के बाद उसे गोद दिया जाएगा।

 

अगली खबर