Rafale की इंडिया में लैंडिंग पर सोशल मीडिया पर भी छाई खुशी, पूछा- 'How's the josh'

Netizens tweet How's the josh on Rafale landing: अंबाला के IAF एयरबेस में 5 राफेल फाइटर जेट्स लैंड करने के बाद 'हाउज द जोश' कहकर सोशल मीडिया पर नेटिजंस ने ट्वीट कर खुशी जताई।

Rafale fighter jets land at IAF airbase in Ambala Netizens tweet How's the josh
फ्रांस से खरीदे गए ये राफेल लड़ाकू विमान अंबाला एयरबेस पर उतरे 

'The birds have landed safely in Ambala: इन शब्दों के साथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंबाला में IAF एयरबेस पर पांच राफेल लड़ाकू विमानों के सुरक्षित टच डाउन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि टच डाउन ने देश के सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत को चिह्नित किया और इन मल्टीरोल एयरक्रॉफ्ट की भूमिका भारतीय वायु सेना की क्षमताओं में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी।

भारतीय वायु सेना के लिए ऐतिहासिक क्षणों के बीच बुधवार को राफेल लड़ाकू विमानों के पहले जत्थे ने भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश किया, फ्रांस से खरीदे गए ये राफेल लड़ाकू विमान अंबाला एयरबेस पर उतरे। मेरिगनेक एयरबेस से सात घंटे से अधिक उड़ान भरने के बाद यूएई में सोमवार को अल धाफरा एयरबेस पर विमानों का जत्था उतरा था। 

फाइटर जेट्स ने दोपहर करीब 1.30 बजे भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया और पश्चिमी अरब सागर में तैनात एक भारतीय नौसेना के युद्धपोत, INS कोलकाता द्वारा स्वागत किया गया। राफेल लंबी यात्रा के बाद लगभग 3.10 बजे अपने बेस अंबाला पहुंचे।

ट्विटर पर भारतीय हवाई क्षेत्र के अंदर उड़ान भरने वाले फाइटर जेट्स के वीडियो सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। सैकड़ों  नेटिज़न्स ने ट्वीट किया-'How's the josh'

वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया अंबाला में विमानों की अगवानी की, भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद राफेल विमानों को दो सुखोई 30 एमकेआई ने अपने घेरे में ले लिया। 30,000 फुट की ऊंचाई पर एक फ्रांसीसी टैंकर से हवा में इन लड़ाकू विमानों में ईंधन भरा गया था।


 

अगली खबर