बीएसपी से बगावत का खामियाजा, पहले मुंह हुआ काला फिर गधे की करनी पड़ी सवारी

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 23, 2019 | 13:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

bsp leader paraded on donkey: राजस्थान में पार्टी नेताओं ले नाराज कुछ बीएसपी कार्यकर्ताओं ने अपनी भड़ास निकालने के लिए पार्टी के दो बड़े नेताओं को मुंह काला करके गधे की सवारी करवा डाली।

dkey ride
नाराज बीएसपी कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं का पहले मुंह काला किया और बाद में उन्हें गधे की सवारी भी करवाई 

नई दिल्ली: राजनीति बड़ी अजब चीज है इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच का रिश्ता अलग ही होता है, जहां कार्यकर्ता अपने नेता को निष्ठा दिखाने का कोई मौका छोड़ते नहीं हैं और पार्टी के प्रति निष्ठा दिखाने के लिए प्रतिबद्ध रहते हैं। लेकिन कई बार इसका उल्टा भी हो जाता है  और ऐसे में नाराज कार्यकर्ता कुछ भी कर गुजरते हैं। 

कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के जयपुर से सामने आया है जहां बहुजन समाज पार्टी यानि बीएसपी (BSP) के नाराज कार्यकर्ताओं का गुस्सा इतना ज्यादा भड़का कि उन्होंने बीएसपी के दो बड़े पदाधिकारियों का मुंह काला करके उन्हें गधे की सवारी करवा डाली।

दुर्व्यहार का ये मामला राज्स्थान बीएसपी के प्रदेश प्रभारी  सीताराम मेघवाल और बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक रामजी के साथ सामने आया है। इन नेताओं को लेकर बीएसपी कार्यकर्ता इतने ज्यादा गुस्से में थे कि उन्होंने इन दोनों नेताओं का पहले मुंह काला किया और बाद में उन्हें गधे की सवारी भी करवाई।

 

 

अपने साथ ऐसे दुर्व्यवहार को लेकर ये दोनों नेता सकते में आ गए मगर उग्र कार्यकर्ता किसी की सुनने को तैयार नहीं थे और दोनों नेताओं को जबरन गधे की सवारी करवाते रहे। 

उग्र कार्यकर्ता इस दौरान नेताओं के खिलाफ नारेबाजी भी करते रहे और साथ ही इस घटना का वीडियो भी बनाते रहे। इनका आरोप है कि इन नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं को धोखा दिया है और पार्टी के टिकट को बेचने का भी आरोप इनपर लगाया गया। 

वहीं इस घटना को लेकर पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गहरी नराजगी जताई है और कहा है कि इसके पीछे कांग्रेस का हाथ है। मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस ने पहले राजस्थान में बीएसपी विधायकों को तोड़ा और अब आंदोलन को आघात पहुंचाने के लिए वहां वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है जो अति-निंदनीय व शर्मनाक है।’  

गौरतलब है कि हाल ही में बीएसपी के 6 विधायक कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार में शामिल हो गए थे जिसे बसपा के लिए भारी झटका माना जा रहा है इसके बाद अब ये घटना सामने आई है। 

 


 

अगली खबर