Mumbai: चलती ट्रेन से गिरा यात्री, बाल-बाल बची जान, कैमरे में कैद हुआ डरावना मंजर [Video]

मुंबई के वडाला स्‍टेशन से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह एक शख्‍स चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान गिर पड़ा। हालांकि RPF जवान की सतर्कता से उसकी जान बच गई।

मुंबई में चलती ट्रेन से गिरा यात्री, RPF जवान की सतर्कता से बाल-बाल बची जान
मुंबई में चलती ट्रेन से गिरा यात्री, RPF जवान की सतर्कता से बाल-बाल बची जान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई : रेलवे की ओर से अक्‍सर यात्रियों से अपील की जाती है कि वे चलती ट्रेनों में न तो चढ़ने की कोशिश करें और न ही इससे उतरने का प्रयास करें, लेकिन कई बार इंसान जल्‍दबाजी में ऐसी चूक कर बैठता है, जिससे उसकी जान पर बन आती है। मुंबई के वडाला रेलवे स्‍टेशन पर ऐसा ही हुआ, जब एक यात्री की जान पर बन आई। लेकिन वहां मौजूद रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की सतर्कता की वजह से उसकी जान बाल-बाल बच गई।

मध्‍य रेलवे की ओर से घटना का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह रेलवे स्‍टेशन से गुजर रही एक ट्रेन से यात्री अचानक गिर जाता है। वह प्‍लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच के गैप से नीचे गिरने ही वाला था कि वहां मौजूद RPF के एक सिपाही ने उसे पीछे खींच लिया और इस तरह मुश्किल से उसकी जान बच पाई। वीडिया में रेलवे स्‍टेशन पर अन्‍य यात्री भी मौजूद नजर आ रहे हैं।

बाल-बाल बची जान

मध्‍य रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि RPF कॉन्‍सटेबल नेत्रपाल सिंह ने वडाला स्‍टेशन पर एक यात्री की जान बचाई, जो चलती लोकल ट्रेन में सवार होने की कोशिश के दौरान गिर पड़ा। अगर RPF सिपाही ने उसे पीछे की तरफ नहीं खींचा होता तो वह प्‍लेटफॉर्म से नीचे गिर सकते थे और ट्रेन के नीचे आ सकते थे। रेलवे ने यात्रियों से एक बार फिर चलती ट्रेन में न तो चढ़ने और न ही इससे उतरने की अपील की है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोग RPF जवान की सतर्कता की तारीफ कर रहे हैं। ट्विटर पर भी लोग एक-दूसरे को सीख दे रहे हैं कि चलती ट्रेन में वे चढ़ने या उतरने का प्रयास न करें।

अगली खबर