रूस से युद्ध लड़ने को तैयार हैं 80 साल के यूक्रेनी बुजुर्ग, हर कोई कर रहा हौसले को सैल्‍यूट

Ukraine Russia news: रूस के हमले के बाद यूक्रेनी में तबाही का आलम है। हर तरफ गोला-बारूद की गूंज सुनी जा रही है तो धुओं का गुबार भी उठता देखा जा रहा है, जबकि सड़कों पर रूसी टैंक भी देखे जा रहे हैं। रूसी हमले के बीच यूक्रेन की सेना में भर्ती के लिए बड़ी संख्‍या में लोग आगे आ रहे हैं। इस बीच 80 साल के एक बुजुर्ग का फोटो वायरल हो रहा है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि उन्‍होंने ने भी रूस से लड़ने की इच्‍छा जताई है।

2 टी-शर्ट, 1 जोड़ा पैंट और कुछ सैंडविच के सहारे ही रूस से युद्ध लड़ने को तैयार हैं 80 साल के ये यूक्रेनी बुजुर्ग
2 टी-शर्ट, 1 जोड़ा पैंट और कुछ सैंडविच के सहारे ही रूस से युद्ध लड़ने को तैयार हैं 80 साल के ये यूक्रेनी बुजुर्ग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रूस-यूक्रेन युद्ध का आज तीसरा दिन है, जब हिंसा तेज होती जा रही है
  • रूस के हमले के बाद यूक्रेन ने सेना में भर्ती की प्रक्रिया तेज कर दी है
  • रूस से मुकाबले के लिए बड़ी संख्‍या में आम लोगों ने भी हथियार उठाए हैं

Ukraine Russian war 3rd day: यूक्रेन पर रूस के हमले का आज तीसरा दिन है। हिंसा लगातार तेज हो रही है और यूक्रेन पर हर तरफ से हमले हो रहे हैं, जिसमें आम नागरिक भी बड़ी संख्‍या में हताहत हो रहे हैं। यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की ने पहले ही देश की जनता से आह्वान किया था कि वे रूस से मुकाबले के लिए आगे आएं। हथियार और प्रशिक्षण उन्‍हें सरकार मुहैया कराएगी। अब रूसी हमले के बाद बड़ी संख्‍या में यूक्रेन के आम नागरिकों ने भी हथियार उठा लिया है और सीमाओं की रक्षा के लिए युद्ध के मैदान में आ गए हैं। इस बीच 80 साल के एक यूक्रेनी बुजुर्ग का फोटो वायरल हो रहा है, जिन्‍होंने इस उम्र में भी आर्मी ज्‍वाइन करने की इच्‍छा जताई है।

जज्‍बे की हर कोई कर रहा तारीफ

सोशल मीडिया पर आए एक पोस्‍ट के मुताबिक, रूस के हमले से आहत इस बुजुर्ग ने उसके खिलाफ लड़ने का मन बनाया है और इसके लिए वह यूक्रेन की आर्मी ज्‍वाइन करने पहुंच गए। उन्‍हें उन लोगों की कतार में देखा गया है, जो रूस से लड़ने के लिए आर्मी ज्‍वाइन करने की इच्‍छा रखते हैं और इसके लिए जरूरी प्रक्रियाओं को पूरा कर रहे हैं। बुजुर्ग का यह जज्बा यूक्रेन के युवाओं में भी जोश पैदा कर रहा है तो सोशल मीडिया पर दूसरे देशों में भी यूजर्स अपनी सरहदों की हिफाजत के लिए बुजुर्ग के जोश को सैल्‍यूट कर रहे हैं और इसे सीख देने वाला बता रहे हैं।

युद्ध के बीच रूस और यूक्रेन के झंडे में लिपटे कपल की तस्वीर वायरल, शशि थरूर ने कही ये बात

ट्विटर पर बुजुर्ग की यह तस्‍वीर कतेरीना युशचेंको नाम के एक यूजर ने पोस्‍ट की है, जिसमें कहा गया है कि 80 साल के ये बुजुर्ग बैग लिए सेना में भर्ती के लिए पहुंचे हैं। इसके मुताबिक, बैग में दो टी-शर्ट, एक अतिरिक्‍त जोड़ी पैंट, टूथब्रश और खाने के लिए कुछ सैंडविच लेकर यह शख्‍स यूक्रेन की आर्मी ज्‍वाइन करने पहुंच गए और हौसले के साथ कहा कि वह रूस से मुकाबले के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि वह अपने नाती-पोतों के बेहतर भविष्‍य के लिए इस युद्ध में शामिल होना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर यूक्रेनी बुजुर्ग के साहस को लोग सलाम कर रहे हैं।
 

अगली खबर