Instagram बैन होने से दुखी हुई लड़की, रोते-रोते बोलीं- इंस्टाग्राम मेरी जिंदगी है, मेरी आत्मा है...

वायरल
किशोर जोशी
Updated Mar 19, 2022 | 13:42 IST

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच जहां लाखों लोग जिंदगी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिनकी चिंता कुछ और ही है। ऐसी ही एक लड़की को इंस्टाग्राम बैन होने से बेहद दुख पहुंचा है।

Russian influencer slammed for moaning about lost income from Instagram ban amid Ukraine bloodshed
रोते-रोते बोली लड़की-इंस्टाग्राम मेरी जिंदगी, मेरी आत्मा है  
मुख्य बातें
  • रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रूस में हुए बैन
  • इंस्टाग्राम बैन होने से एक रूसी लड़की का झलका दर्द
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बोली लड़की- ये मेरी आत्मा है

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी है। इस बीच व्लादिमीर पुतिन द्वारा रूस में पश्चिमी सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब यूजर्स इंस्टाग्राम जैसी कई सोशल साइट्स का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। रूस का आरोप है कि इंस्टाग्राम के जरिए उसके सैनिकों के खिलाफ हिंसा भड़काई जा रही है। इंस्टाग्राम बैन के बाद एक रूसी इंस्टाग्राम ब्लॉगर का वीडियो वायरल हो रहा है जो इस बैन से काफी दुखी नजर आ रही है।

रूसी ब्लॉगर हुई परेशान

ब्लॉगर ने प्रशंसकों को बताया कि उसे अपने आप को इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर स्थापित करने में पांच साल लगे। इंस्टाग्राम बैन को लेकर रूसी लड़की ने रोते हुए वीडियो बनाया और कहा, 'क्या आपको लगता है कि मेरे लिए, एक इंस्टाग्राम influencer के रूप में आय का एक स्रोत है?मेरे लिए इंस्टाग्राम सिर्फ जीवन ही नहीं है, यह आत्मा है। यह एक चीज है जिसके साथ मैं जागती हूं, सोती हूं। पिछले पांच साल से लगातार इंस्टाग्राम यूज कर रही हूं.. '

 लोग कर रहे हैं आलोचना

मीडिया प्लेटफॉर्म NEXTA, जो पुतिन के शासनकाल में रूसी जीवन की सच्चाई दिखाता है उस ने वीडियो साझा किया और लिखा: “यह लड़की अपने हमवतन सहित हजारों मृत लोगों की बिल्कुल भी परवाह नहीं करती है। जाहिर है, अभी उसकी सबसे बड़ी चिंता यह है कि वह रेस्तरां से खाने की तस्वीरें पोस्ट नहीं कर पाएगी।' रूसी ब्लॉगर के इस वीडियो पर सोशल मीडिया में भी तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। लोग कह रहे हैं कि वहां यूक्रेन में रूसी सैनिक लोगों को मार रहे हैं और यहां इन्हें इंस्टाग्राम की पड़ी है।\

खुद के नुकसान को कम करने के लिए रूस के पास बातचीत ही रास्ता, क्या जेलेंस्की के हैं ये बड़े बोल

आपको बता दें कि रूस की एयरोस्पेस फोर्स ने यूक्रेन के 'राष्ट्रवादियों' के गढ़ों पर रॉकेट से हमले किए हैं। वहीं यूक्रेन के शहरों पर रूसी सैनिकों की भीषण गोलाबारी के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी सेना की प्रशंसा में एक विशाल रैली का आयोजन किया। वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने क्रेमलिन (रूस के राष्ट्रपति कार्यालय) पर जानबूझकर ‘‘मानवीय संकट’’ पैदा करने का आरोप लगाया।

Russia Ukraine War: जो बाइडेन ने चीन को चेताया, रूस की मदद की तो होंगे गंभीर नतीजे

अगली खबर