'हो कहीं भी आग, लेकिन जलनी चाहिए', IAS ने शेयर की सिक्योरिटी गार्ड की पढ़ाई करते हुए तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक सिक्योरिटी गार्ड एटीएम के पास नौकरी के साथ- साथ पढ़ाई करते हुए दिख रहा है। इस तस्वीर को आईएएस अवनीश सरन ने साझा किया है।

Security Guard Studies On The Ground Near ATM Machine, Photos Goes Viral
'हो कहीं भी आग, लेकिन जलनी चाहिए', गार्ड की तस्वीर वायरल 
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है एक सिक्योरिटी गार्ड की तस्वीर
  • आईएएस अधिकारी अवनीश सरन ने तस्वीर को ट्वीट किया

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक सिक्योरिटी गार्ड एटीएम में बैठकर पढ़ाई कर रहा है। इस तस्वीर को आईएएस अधिकार अवनीश सरन ने शेयर किया है। तस्वीर में दिख रहा है कि एक सिक्योरिटी गार्ड एटीएम में बैठकर अपनी ड्यूटी करने के अलावा पढ़ाई भी कर रहा है। हालांकि इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है कि एटीएम में बैठा शख्स सिक्योरिटी गार्ड ही था या नहीं।

वायरल हुई तस्वीर

अवनीश सरन ने तस्वीर को ट्वीट करते हुए दुष्यंत कुमार की हिंदी कविता की लाइन शेयर करते हुए लिखा, 'हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।' इस तस्वीर को अभी तक 800 से अधिक लोग रिट्वीट कर चुके हैं जबकि करीब 9000 हजार लोग शेयर कर चुके हैं और अभी तक 106 लोग कमेंट कर चुक हैं। एक और यूजर ने भी ये तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि इसमें भी देखा जा सकता है कि सिक्योरिटी गार्ड पढ़ाई कर रहा है। आमतौर पर हमारे देश में ऐसा देखा जाता है।

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, वेड डेल ब्रदरमे। बहुत अच्छा, इसे बनाए रखें। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।' कुछ लोगों ने लिखा की जीवन में शिक्षा के महत्व को नजरअंदाज कर सकते हैं, यह सिक्योरिटी गार्ड हमें एक जीने का एक नया तरीका सिखाता है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'तो भैया, पढ़ने वाले कहीं भी पढ़ जाते हैं। मशक्कत के दिनों में इंसान को किसी भी सुविधा का पूरा से पूरा फायदा उठाना चाहिए।'

अगली खबर