गजब: बेटे के कुत्ते ने मां को किया परेशान, तो अदालत ने दंपति को सुनाया अनोखा फैसला

वायरल
आईएएनएस
Updated Jul 28, 2022 | 20:06 IST

Ajab Gajab News: दिल्ली में एक महिला को उसके बेटे का कुत्ता काफी परेशान कर रहा था। महिला न्याय के लिए कोर्ट पहुंच गई, तो अदालत ने दंपत्ति को घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Son dog harassed the mother then the court gave a unique verdict to the couple
अनोखा मामला 
मुख्य बातें
  • बेटे का कुत्ता मां को लगातार कर रहा था परेशान
  • न्याय के लिए कोर्ट पहुंच गई महिला
  • कोर्ट ने दंपत्ति को घर से किया बाहर

Ajab Gajab News: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बन गया है। एक अदालत ने एक व्यक्ति और उसकी पत्नी को एक याचिका पर विचार करने के बाद अपने माता-पिता का घर खाली करने के लिए कहा है। क्योंकि, मां ने आरोप लगाया था कि उसका बेटा उसकी सहमति के बिना उसके घर में रहने के लिए एक कुत्ता लाया है।

याचिका में उल्लेख किया गया है कि उसका बेटा इस कुत्ते का इस्तेमाल अपनी मां को अपने ही घर में असहज करने के लिए कर रहा था। उसे सांस लेने में समस्या हो गई थी और उसका बेटा कुत्ते को उस पर हमला करने के लिए उकसाता रहता था। इस प्रकार, शिकायतकर्ता ने पीडब्ल्यूडीवी अधिनियम (घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम, 2005) प्रतिवादी को परिसर से वंचित करने के लिए एक याचिका दायर की।

ये भी पढ़ें -  नौकर पर आया मालकिन का दिल, प्यार के लिए तोड़ दी सारी दीवारें, मजेदार है पाकिस्तानी महिला की लव-स्टोरी

कुत्ता से मां को कर रहा था परेशान

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अरुल वर्मा ने प्रतिवादी (दंपति) को एक सप्ताह के भीतर सरिता विहार स्थित घर के परिसर को खाली करने का आदेश दिया। न्यायाधीश ने आदेश में कहा, "माता-पिता को विभिन्न बीमारियों से पीड़ित बताया गया है और प्रतिवादी बेटे के कारण तनाव केवल उनके संकटों को बढ़ा रहा है। विडंबना यह है कि विवाद की हड्डी कुत्ता 'लव' भी है। मां ने व्यक्त किया कि वह सांस की बीमारियों से पीड़ित है और शायद कुत्ते की उपस्थिति उसके लिए परेशान कर रही थी। कुछ लोग कुत्ते के प्रेमी होते हैं जबकि कुछ को घृणा हो सकती है, और यहां तक कि उनकी उपस्थिति से घृणा भी हो सकती है। ऐसे में प्रार्थना कक्ष या किचन में कुत्ते की घुसपैठ मां के लिए चिंताजनक हो सकती है।" आदेश में कहा गया है कि इसके अलावा, प्रतिवादी (दंपति) को निश्चित रूप से उसके माता-पिता द्वारा उसके प्रवेश के लिए सहमति के अधीन परिसर में प्रवेश करने या रहने से पूरी तरह से रोक दिया जाता है।

अगली खबर