होमवर्क करने को नहीं था इंटरनेट, 10 साल के एक स्टूडेंट ने उठाया ये कदम [Viral Video]

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 16, 2019 | 16:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Brazil Student Viral Video: ब्राजील में  एक 10 साल के स्टूडेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जिसके पास होमवर्क करने को इंटरनेट नहीं था लेकिन वो अपना होमवर्क करने शॉपिंग मॉल पहुंच गया। 

home work_Brazil
ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और यूजर्स इस बच्चे के जज्बे को सलाम कर रहे हैं 

नई दिल्ली: कहा जाता है कि जहां चाह वहां राह..कुछ इसी को सार्थक कर रहा है ब्राजील का एक स्टूडेंट (Student) जिसकी उम्र महज 10 साल है और उसे अपना होमवर्क करने के लिए इंटरनेट (Internet) की बेहद आवश्यकता थी जो उसके घर पर नहीं था जिसकी वजह से उसका काम नहीं हो पा रहा था। 

इसका रास्ता उस बच्चे ने ये निकाला कि वो ब्राजील के रेसिफे में एक शॉपिंग मॉल की दुकान पर टैबलेट का उपयोग करके होमवर्क करने पहुंच गया। उसे इस तरीके से होमवर्क करते हुए देखकर लोग उसकी खासी प्रशंसा कर रहे हैं और इस वाकये का वीडियो वायरल हो रहा है। 

ब्राजील के 10 वर्षीय छात्र को एक स्टोर पर टैबलेट का उपयोग करते हुए कैमरे पर कैच किया गया था। बताया जा रहा है कि स्टोर के एक कर्मचारी ने उसे अपना होमवर्क पूरा करने के लिए गैजेट का उपयोग करने के लिए आमंत्रित किया था जिसका उसने भरपूर फायदा उठाया और अपना होमवर्क पूरा किया। 

 

 

ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और यूजर्स इस बच्चे के जज्बे को सलाम कर रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "मानवता अपने सबसे अच्छे रूप में ... इस बच्चे के पास घर में इंटरनेट का उपयोग नहीं है, इसलिए शॉपिंग मॉल में एक स्टोर उसे होमवर्क करने के लिए अपने टैबलेट का उपयोग करने की अनुमति देता है।"

वीडियो को सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रियायें मिली हैं, कुछ इस बात से नाखुश थे कि लड़के को अपना होमवर्क करने के लिए संघर्ष करना पड़ा वहीं तमाम लोगों ने टैबलेट का उपयोग करने देने के लिए कर्मचारी की सराहना की।

वीडियो में लड़के की पहचान गुइलहर्मे सैंटियागो के रूप में की हुई है जो एबीलियो गोम्स म्यूनिसिपल स्कूल में कक्षा 5 का छात्र है। बताया जा रहा है कि स्कूल में 278 छात्र हैं, हालांकि, छात्र के उपयोग के लिए महज12 टैबलेट हैं। सैंटियागो का परिवार उसके होमवर्क के लिए मॉल जाने से अनजान था जब तक कि पड़ोसी ने उन्हें वीडियो नहीं दिखाया।

उसने अपने परिवार को बताया कि जब स्टोर के एक कर्मचारी ने उसे एक कियोस्क पर एक फोन पर अपना होमवर्क करते हुए देखा, तो उसने उसे टैबलेट का उपयोग करने के लिए ऑफर किया।

 

अगली खबर