कमाल है! पूरी बारात ढूंढती रही दुल्हन का पता लेकिन दुल्हन और घरवालों का ही पता नहीं चला

शादी का लड्डू जो खाए वो पछताए जो ना खाए वो भी पछताए, मगर उस स्थिति को क्या कहेंगे जब शादी के लिए बारात पहुंची और दुल्हन और उसके घरवालों का कोई पता ही नहीं चला,ये बारात बैरंग वापस लौट आई।

Marriage
प्रतीकात्मक फोटो 

यूपी के मऊ जिले के राजीपुर गांव में एक बारात आई थी मगर खास बात ये कि उस गांव में कोई शादी ही नहीं थी यानि दुल्हन के घर का पता ही नहीं लगा सुनने में मामला अजीब सा लगता है लेकिन सच है, दुल्हन के घरवालों ने दूल्हा पक्ष को धोखे में रखा और खास शादी वाले दिन ये मामला खुला जिससे दूल्हे और उनके घरवालों को खासी बेइज्जती का सामना करना पड़ा।

मामला दरअसल ये है कि आजमगढ़ की कांशीराम कॉलोनी निवासी युवक शादी शुदा है और पत्नी बिहार की रहने वाली थी मगर वो वह काफी दिनों से मायके में रह रही है जिसके बाद युवक ने दूसरी शादी करने मन बना डाला और लड़की की तलाश शुरू हो गई, आखिरर एक महिला के माध्यम से युवक की शादी मऊ जिले के रानीपुर में तय हुई।

लड़की को एक दुकान पर दिखाया गया था

युवक व उसके परिजनों को लड़की को एक दुकान पर दिखाया गया खास बात ये कि न तो युवक और न ही उसके परिवार के लोग लड़की के घर गए थे, शादी की तारीख 10 दिसंबर को तय हो गई वहीं लड़की वालों ने बाजे व लाइट आदि की व्यवस्था के लिए करीब बीस हजार रुपये भी युवक के परिजनों से ले लिए। तय तिथि को बरात रानीपुर पहुंची तो वहां लड़की का घर ही नहीं मिला वहां गांववालों ने बताया कि वहां आज तो कोई शादी ही नहीं है।

रातभर बारात उसी गांव में ठहरी और सुबह को खाली हाथ लौटी

गांव में उस नाम का कोई भी व्यक्ति नहीं रहता है तब रातभर बारात उसी गांव में ठहरी और सुबह को खाली हाथ यानि बगैर दुल्हन के बारात मऊ से वापस आजमगढ़ लौट गई, गु्स्साए लोगों ने माध्यम बनी महिला को पकड़कर बंधक बना लिया।

पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई और पूछताछ के साथ कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन कोई पक्ष लिखित कार्रवाई के लिए तैयार नहीं हुआ तो सभी को आपसी सहमति से छोड़ दिया गया, ये मामला खासा चर्चा का विषय बना हुए है।
 

अगली खबर