यही है जिंदगी का असली स्ट्रगल! पीछे भेड़िया-आगे खाई, हिरण जाएं तो जाएं कहां

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jun 28, 2022 | 20:29 IST

Real Struggle Of Life: वीडियो में आप देख सकते हैं तीन हिरण पहाड़ी के ऐसे कोने पर अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर खड़े हुए हैं, जिसके आगे जाने पर वह खाई में गिर जाएंगे और पीछे जाने पर उन्हें भेड़िए खा जाएंगे। इस दौरान भेड़िए उनकी जान लेने की फिराक में रहते हैं और किसी भी पल हिरण अपनी जिंदगी गंवा सकते हैं।

deer
हिरण का वीडियो  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • वायरल हुआ जंगल का हैरान करने वाला वीडियो
  • जिंदगी बचाने के लिए पहाड़ी के कोने में खड़े थे हिरण
  • एक तरफ खाई और दूसरी तरफ खड़े थे भेड़िया

Real Struggle Of Life: इंसान की जिंदगी में थोड़ी सी तकलीफ आती है तो वह सबके सामने रोने बैठ जाता है। इसके बाद वह अपने दुखों को गिनाते हुए कहता है कि उससे बुरा किसी की जिंदगी में नहीं चल रहा है। अगर आपको भी लगता है कि आपकी जिंदगी में सबसे बुरा चल रहा है और आपकी जिंदगी बहुत कठिनाइयों में गुजर रही है तो आपके लिए हम एक वीडियो लेकर आए हैं। इस वीडियो को देखकर आपको जिंदगी के असली स्ट्रगल का मतलब समझ आ जाएगा।

वीडियो तीन हिरणों से जुड़ा हुआ है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगली जानवरों का जिंदगी कितनी ज्यादा मुश्किल भरी होती है। वीडियो में आप देख सकते हैं तीन हिरण पहाड़ी के ऐसे कोने पर अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर खड़े हुए हैं, जिसके आगे जाने पर वह खाई में गिर जाएंगे और पीछे जाने पर उन्हें भेड़िए खा जाएंगे। इस दौरान भेड़िए उनकी जान लेने की फिराक में रहते हैं और किसी भी पल हिरण अपनी जिंदगी गंवा सकते हैं। वीडियो जिसने भी देखा वह इमोशनल हो गया है।

ये भी पढ़ें- OMG: यहां दूल्हे को दहेज में 21 जहरीले सांप देता है दुल्हन का पिता, हैरान करने वाली है वजह

दिल दहला देना वाला वीडियो

वीडियो में आपको दो भेड़िए दिखाई दे रहे होंगे। ये दोनों भेड़िए अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर खड़े तीनों हिरण का शिकार करने आए हैं। हालांकि, भेड़ियों को भी पहाड़ी से गिरने का डर सता रहा है। इसलिए वह आगे नहीं बढ़ रहे हैं। जबकि तीनों हिरण पहाड़ी के एकदम किनारे पर खड़े नजर आ रहे हैं। आप देख सकते हैं कि अगर हिरण एक भी इंच आगे बढ़ते हैं तो वह सीधे पहाड़ी से नीचे गिर जाएंगे और अपनी जान से हाथ धो बैठेंगे। दूसरी तरफ भेड़िए काल की तरह उनका इंतजार कर रहे हैं। देखें वीडियो- 

इस वीडियो में आपको सर्वाइवल ऑफ द फिटेस्ट (Survival Of The Fittest) का उदाहरण देखने को मिल सकता है। इसका मतलब यह है कि जो योग्य है वही जीवित रहेगा। अगर हिरण अपने आपको बचा ले जाते हैं तो वह जीवित रह जाएंगे। दूसरी तरफ अगर भेड़िया भूखे रह जाएंगे तो वह मर जाएंगे। फिलहाल वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। वीडियो को nature_animals_bird नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है।

अगली खबर