Tiger Love Story: 'स्वीटहार्ट' से मिलने के लिए बाघ ने 2,000 किमी की दूरी तय की, लोग बोले- टिंडर ज्वाइन कराओ

Tiger Love story: एक बाघ की लव स्टोरी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसने अपनी साथी की तलाश में 2,000 किलोमीटर तक की यात्रा की।

tiger love story
टाइगर की लव स्टोरी (Source: Pixabay)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली : सभी कोरोना वायरस के भय, रक्तपात और राजनीति की कहानियों के बीच एक हीरो दिखाई दिया, जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की। दरअसल यह एक बाघ था जिसने अपनी साथी की तलाश में 2,000 किमी की यात्रा की। एक बाघ की मैप ट्रैकिंग के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

वन विभाग के एक अधिकारी प्रवीन कासवान ने दिल को छू लेने वाली तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा एक बाघ ने नहरों, खेतों, जंगलों, सड़कों को पार करके अपने साथी की तलाश में दिन को आराम और रात को चलकर 2,000 किलोमीटर का सफर तय किया।

उन्होंने इसका कैप्शन दिया यह बाघ 2,000 किमी चलने के बाद ज्ञानगंगा जंगल में बस गया है, यह अभयारण्य महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में स्थित है और मेलघाट टाइगर रिजर्व का हिस्सा है। पोस्ट वायरल होने के बाद, ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की मानो बाढ़ आ गयी।

एक यूजर ने लिखा, वो कितनी भाग्यशाली बाघिन होगी ..जिसके लिए वह 2000 किलोमीटर तक चला और ये इंसान प्यार में अपने संघर्ष को बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं। एक अन्य ने लिखा, वाह, 2000 किमी और कोई झगड़ा नहीं, यह बाघ एक असली हीरो है, रास्ते में भोजन ढूंढता है, शिकारियों से दूर रहता है, अगर इसका साथी मिल जाता है तो इसका मेहनत सार्थक होगा।

इस ट्वीट को आइएफएस प्रवीण कासवान ने शेयर किया है। उनके इस ट्वीट को 11,000 से भी अधिक लाइख मिल चुके हैं और ढाई हजार से भी ज्यादा लोगों ने रीट्वीट कर दियी है। लोगों ने इस पर कई मजेदार कमेंट्स भी किए हैं। ज्यादातर लोगों ने टाइगर के लिए टिंडर एप की डिमांड कर दी जिसके बाद सोशल मीडिया पर टिंडर फॉर टाइगर हैशटैग भी ट्रेंड करने लगा।

अगली खबर