Viral: गाड़ी में पेट्रोल कम होने पर पुलिस वाले ने काट दिया इतने का चालान, देखकर हैरान रह गए लोग

Viral Photo: केरल में एक शख्स का इसलिए चालान कटा, क्योंकि उसकी गाड़ी में तेल कम था। अब यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Traffic Police Cut challan for less petrol In Kerala
तेल कम होने पर कटा चालान  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • केरल से अजीबोगरीब मामला सामने आया
  • गाड़ी में तेल कम होने पर शख्स का चालान कटा
  • सच्चाई जानकर लोग दंग रह गए

Ajab Gajab Challan: सड़क पर गाड़ी से चलने के लिए कई नियम-कानून बनाए गए हैं। अगर कोई भी व्यक्ति नियम को तोड़ता है, तो उसका चालान कटता है। लिहाजा, लोग चालाना से बचने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, हेलमेट, पॉल्यूशन कार्ड, इंश्योरेंस, समेत गाड़ी के सभी कागजात अपने साथ रखते हैं। लेकिन, जरा सोचिए इन सब कागजात के बावजूद अगर किसी का चालान कट जाए तो आप क्या कहेंगे? एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है। दरअसल, एक शख्स का चालान इसलिए कट गया क्योंकि उसकी गाड़ी में पेट्रोल कम था। अब आप सोच रहे होंगे कि पेट्रोल कम होने के कारण चालान कैसे कट सकता है। तो आइए, जानते हैं क्या है अजीबोगरीब मामला?

ये अजीबोगरीब घटना घटी है केरल में, जहां एक व्यक्ति के पास चालान पहुंचा तो वो दंग रह गया। चालान में लिखा था कि गाड़ी में पर्याप्त ईंधन के बिना अपनी गाड़ी चला रहा था। शख्स ने चालान की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि शख्स की पहचान तुलसी श्याम के रूप में की गई है। शख्स  रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मोटरसाइकिल की सवारी कर रहा था और अपने ऑफिस जा रहा था। गलती से वो रॉन्ग साइड से आ रहा था, तो पुलिसवाले ने उसे रोक दिया। इसके लिए उसके ऊपर 250 रुपए का जुर्माना लगाया था। शख्स ने बिना देरी किए चालान भर दिया। लेकिन, ऑफिस पहुंचकर जब उसने स्पिल देखी तो वह दंग रह गया। क्योंकि, चालान काटने का कारण सवारी के साथ कम ईंधन के बिना गाड़ी चलाना लिखा था। 

ये भी पढ़ें -  टीचर ने कहा था- 'तुमसे ना हो पाएगा, फेल हो जाओगे', अब स्टूडेंट का जवाब वायरल हो गया

चालान देखकर दंग रह गए लोग

सच्चाई जानकर हर कोई दंग रह गया। अब यह मामला तूल पकड़ चुका है और सोशल मीडिया पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई जानकारों का कहना है कि इस तरह का कोई नियम नहीं है। वहीं, केरल में ईंधन संबंधित कमर्शियल वाहन को लेकर नियम जरूर बने हैं। कार, बस और ऑटो में अगर यात्रियों को गंतव्य स्थान तक ले जाने से पहले तेल खत्म हो जाता है, तो 250 रुपए का जुर्माना लगता है। लेकिन, जिस तरह से शख्स का चालाना कटा है उसने सबको चौंका दिया है। 

अगली खबर