Online Class:ऑनलाइन क्लास से परेशान लड़का घर छोड़कर भागा, लिखा-"जो पढ़ाया जाता है,वह समझ में नहीं आता"

देश में जारी कोरोना संकट के चलतेऑनलाइन क्लासें आवश्यकता सी बन गई है और बच्चे इसी के माध्यम से पढ़ रहे हैं वहीं कई बच्चों को ये तरीका समझ में नहीं आता है।

online class
प्रतीकात्मक फोटो 

अहमदाबाद:  गुजरात के सूरत में रहने वाला 14 साल का एक लड़का ऑनलाइन क्लास (Online Class) से इतना तंग आ गया कि घर छोड़ कर मुंबई चला गया। उसने अपने घरवालों के लिये एक चिट्ठी छोड़ी है जिसमें उसने लिखा है कि ऑनलाइन क्लास में उसे कुछ समझ नहीं आता है और वह परेशान है पुलिस ने बताया कि आठवीं कक्षा में पढ़ने वाला छात्र सूरत के रंडेर इलाके में स्थित अपने घर से सोमवार की दोपहर भाग गया । उन्होंने बताया कि वह यहां से 270 किलोमीटर दूर मुंबई के भयंदर इलाके में अपने चाचा के घर जा पहुंचा।

रंडेर पुलिस थाने के निरीक्षक जे पी जडेजा ने बताया, 'जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बच्चा और उसके माता पिता चार साल पहले तक भयंदर इलाके में रहते थे और उसे वहां के अपने दोस्तों की बहुत याद आती थी। सूरत में वह सामान्य महसूस नहीं कर रहा था।' 

उन्होंने बताया कि लड़का उस समय सूरत स्थित अपना घर छोड़ कर चला गया जब उसके माता पिता कहीं गये हुए थे जब वह नहीं मिला तो उसके पिता ने पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी।

चिट्ठी में लिखा- सभी दुखों के लिये मुझे माफ कर दीजिये

जडेजा ने कहा कि घर से भागने से पहले किशोर ने एक चिठ्ठी छोड़ी थी जिसमें लिखा था, 'मम्मी और पापा, मैंने आपको बहुत दुख दिया है लेकिन अब मैं बहुत दूर जा रहा हूं।स्कूल की ऑनलाइन कक्षाओं में जो कुछ पढ़ाया जाता है, वह सब मेरे समझ में नहीं आता। सभी दुखों के लिये मुझे माफ कर दीजिये।'

लड़का मुंबई में चाचा के घर मिला सुरक्षित

कोरोना वायरस महामारी के कारण देश के बाकी कई राज्यों की तरह गुजरात में भी दसवीं एवं 12 वीं कक्षा को छोड़कर सभी कक्षाओं में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। जडेजा ने कहा, ‘‘हमने लड़के की तलाश शुरू की । भयंदर मेंरहने वाले उसके चाचा ने बुधवार को लड़के के पिता को फोन कर बताया कि वह सुरक्षित घर पर पहुंच चुका है। इसकी जानकारी मिलने के बाद बच्चे के माता पिता उससे मिलने के लिये मुंबई रवाना हो गये । पुलिस ने हालांकि, यह नहीं बताया कि बच्चा भयंदर कैसे पहुंचा ।

अगली खबर