Ukraine की 'ब्यूटी क्वीन' सेना में हुईं शामिल, रूस से युद्ध के लिए उठाई बंदूक उठाई! देखें PHOTOS

वायरल
किशोर जोशी
Updated Feb 27, 2022 | 20:22 IST

Anastasiia Lenna: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस को जवाब देने के लिए अब यूक्रेन के आम लोग भी फौज में शामिल होकर हथियार उठा रहे हैं और इसमें अब यूक्रेन की ब्यूटी क्वीन भी शामिल हो गई हैं।

Ukraine beauty queen Anastasiia Lenna apparently taken up arms as she joins the military to fight against the Russians
Ukraine की 'ब्यूटी क्वीन' ने रूस के खिलाफ उठाई बंदूक, Photos  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • रूस और यूक्रेन के बीच चार दिन से जारी है युद्ध
  • रूसी सेना का मुकाबला करने के लिए आम लोग सुरक्षा बलों में शामिल हो गए
  • यूक्रेन की ‘ब्यूटी क्वीन’ ने हमले के बाद रूस के खिलाफ हथियार उठा लिए हैं

Russia Ukraine War: रूस ने कीव की राजधानी पर कब्जा करने की कोशिश तेज कर दी है। इस बीच रूस की सेना का मुकाबला करने के लिए अब यूक्रेन के आम से लेकर खास नागरिक भी सेना में शामिल होकर हथियार उठा रहे हैं। इस बीच एक ब्यूटी क्वीन और पूर्व मिस ग्रैंड यूक्रेन, अनास्तासिया लेना (Anastasiia Lenna) कथित तौर पर रूसी हमले के खिलाफ लड़ने के लिए यूक्रेनी सेना में शामिल हो गई हैं। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लेना ने कहा कि उसने अपने घर की रक्षा के लिए हथियार उठा लिए हैं।

वायरल हुई तस्वीरें

साल 2015 में मिस यूक्रेन का खिताब (Miss Grand Ukraine) जीत चुकीं अनास्तासिया की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं जिसमें वह बंदूक थामे तस्वीरें सामने आई हैं। शनिवार को अंग्रेजी में लिखी गई एक पोस्ट में सशस्त्र सैनिकों की एक तस्वीर के साथ सड़क मार्ग को अवरुद्ध करने की बात कहते हुए उन्होंने लिखा, 'कब्जे की नियत से जो कोई भी Ukraine Border में घुसेगा, मारा जाएगा।' अनास्तासिया लेना ने इंस्टाग्राम पर हथियारों के साथ तस्वीरें भी शेयर की हैं।

दूसरे जत्थे में 250 भारतीय नागरिक यूक्रेन से दिल्ली पहुंचे, सिंधिया ने किया स्वागत, सभी की वापसी का दिलाया आश्वासन

ब्यूटी क्वीन Anastasiia Lenna सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके एक लाख 14 हजार से अधिक फॉलोवर्स हैं। उनकी बंदूक थामे फोटो पर 43 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और हजारों की संख्या में लोग कमेंट भी कर रहे हैं। रूस से जंग के समय भी वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। यूक्रेन की सेना में शामिल होने से पहले वह तुर्की में पब्लिक रिलेशन मैनेजर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं।

यूक्रेनी सांसद ने भी उठाई थी बंदूक

इससे पहले यूक्रेन की युवा सांसद किरा रुडिक ने बंदूक पकड़े अपनी एक तस्वीर ट्वीटर पर साझा की थी। किरा रुडिक ने लिखा, 'मैं कलाश्निकोव का इस्तेमाल करना सीख रही हूं और हथियार उठाने की तैयारी करती हूं। यह असली लगता है, क्योंकि कुछ दिन पहले तक यह मेरे दिमाग में यह खयाल कभी नहीं आया था। हमारी महिलाएं हमारे पुरुषों की तरह ही हमारी मिट्टी की रक्षा करेंगी।' खबर के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की भी यूक्रेन के सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर युद्ध में भाग ले रहे हैं।

रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत को क्‍या मिला सबक, कितनी जरूरी है 'आत्मनिर्भरता'? जानिये क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

अगली खबर