अनोखी शादी! जब VIDEO कॉल पर दूल्हे ने दुल्हन को बांधा मंगलसूत्र

VIDEO call wedding: जारी लॉकडाउन की कड़ी में एक बार फिर अनोखी शादी का एक मामला सामने आया है, जहां एक कपल ने वीडियो कॉल से शादी की और दूल्हे ने इसी दौरान दुल्हन को मंगलसूत्र भी बांधा।

Wedding on VIDEO call
वीडियो कॉल पर हुई शादी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन में एक बार फिर वीडियो कॉल पर हुई अनोखी शादी
  • दूल्हे ने ऑनलाइन शादी में दुल्हन को बांधा मंगलसूत्र
  • तय हो गया था मुहूर्त लेकिन लॉकडाउन के चलते नहीं हो सकी मुलाकात

नई दिल्ली: महामारी के बीच घोषित किया गया यह लॉकडाउन दुनिया के इतिहास में अनोखी घटना के तौर पर दर्ज की जाएगी। इस दौरान ऐसे अलग अलग तरह के मामले सामने आए हैं जो आम तौर पर कम ही देखने को मिलते हैं। हाल ही में लॉकडाउन में हुई एक शादी एक बार फिर चर्चा में है। दूल्हा और दुल्हन के नाम श्रीजीत नदेसन और अंजना हैं और दोनों ने वीडियो कॉल की मदद से शादी की है। दूल्हा केरल के कोट्टयन में था और इस दौरान दुल्हन लॉकडाउन के कारण अपनी मां और भाई के साथ लखनऊ में फंस गई।

पंडितों ने कहा कि अगले 2 वर्षों तक कोई अन्य शुभ तिथि नहीं है, इसलिए शादी को स्थगित नहीं किया जा सकता है। अंजना ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने केरल के लिए 18 अप्रैल के लिए टिकट बुक किया था। लेकिन लॉकडाउन के कारण उड़ान सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। परिवार शुभ दिन को छोड़ना नहीं चाहता था और यह तय किया गया था कि शादी को ऑनलाइन ही अंजाम दिया जाएगा।'

नदेसन बैंक में कार्यरत हैं और अंजना एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। उनका 'ऑन-लाइन' विवाह समारोह भी टेक्नोलॉजी और रीति-रिवाजों का एक साथ आना था। दूल्हे ने वीडियो कॉल में दुल्हन की तस्वीर के चारों ओर शुभ मंगलसूत्र बांधा।

नदेसन और अंजना अब पति पत्नी हैं और यात्रा प्रतिबंधों के कम होने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि अपने परिवार और दोस्तों के लिए एक स्वागत समारोह की मेजबानी कर सकें।

यह पहली बार नहीं है जब किसी कपल को लॉकडाउन के बीच एक वीडियो कॉल के माध्यम से शादी की हो। पिछले महीने, पटना के सादिया नसरीन और उत्तर प्रदेश के दानिश रज़ा ने वीडियो कॉल के माध्यम से निकाह (मुस्लिम विवाह) किया था।

अगली खबर