मां छोड़कर चले गईं और पिता जेल में, दिल छू लेगी कुत्ते संग जिंदगी बिता रहे इस मासूम की स्टोरी

सोशल मीडिया में एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक बच्चा कुत्ते के साथ रह रहा है। यह तस्वीर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की है।

Uttar Pradesh Dad in jail & abandoned by mom, homeless kid living with dog
मां की मौत और पिता जेल में, कुत्ते के साथ रह रहा है मासूम 
मुख्य बातें
  • भावुक कर देने वाली है मुजफ्फरनगर के इस बालक और स्वान की दोस्ती
  • 10 साल के अंकित के पिता जेल में हैं और उसकी माँ उसे छोड़कर चली गई थी
  • कुत्ते के साथ रात को सोने वाली अंकित की तस्वीर हुई थी वायरल

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन कई तस्वीरें वायरल होते रहती हैं लेकिन इन दिनों एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें रात में एक बेबस बच्चा कुत्ते के साथ एक चटाई पर कंबल ओढ़कर सोता हुआ दिखाई दे रहा है। तस्वीर के वायरल होते ही प्रशासन हरकत में आ गया, और आलाधिकारियों के निर्देशन पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला। इसके बाद जो मासूम की कहानी सामने आई वो बेहद भावुक कर देने वाली थी।

भावुक कर देने वाली है कहानी

बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की वजह पूछी तो उसे सुनकर हर कोई भावुक हो उठा। करीब 9 से 10 साल का दिखने वाला ये बेबस बच्चे ने अपना नाम अंकित बताया और कहा कि उसका पिता जेल में बंद है जबकि माँ छोड़ कर चली गई थी। इस मासूम को अपने परिवार या घर के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं है। यह मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बीनकर पैसे कमाता है और रात को किसी तरह फुटपाथ पर सो जाता है।

डैनी है कुत्ते का नाम

अंकित मेहनत कर खुद अपना पेट तो पालता ही है, साथ में अपने साथी कुत्ते 'डैनी' के खाने की भी व्यवस्था करता है। अंकित ने ही कुत्ते का नाम डैनी रखा है जो दिन के साथ रात को भी अंकित के साथ रहता है और पूरी तरह अपने मालिक का ध्यान रखता है। रात को अंकित अपने साथ कंबल या चादर में डैनी को भी साथ सुलाता है। रात को सोने के दौरान किसी ने अंकित की तस्वीर ले ली और फिर इसे वायरल कर दिया।

अब जाएगा स्कूल

जिले के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया। एसएसपी अभिषेक ने कहा, 'हम बच्चे के रिश्तेदारों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए हमने आसपास के थानों में अंकित की फोटो भेजी है और जल्द ही इसका पता लगाया जाएगा।' खबर के मुताबिक पुलिस के अनुरोध पर एक निजी स्कूल अंकित को मुफ्त शिक्षा देने के लिए भी राजी हो गया है।

अगली खबर