Viral News:कमाल है! 24 घंटों में सिर्फ 30 मिनट ही सोता है ये शख्स, 12 सालों से जारी है सिलसिला

Sleepless Japan Man: जापान के एक शख्स डायसुके होरी का दावा है कि वे अपनी नींद पर इतना काबू पा चुके हैं कि 24 घंटे में केवल 30 मिनट ही सोते हैं, इसके बावजूद वो थकान महसूस नहीं करते हैं।

japan sleepless man Daisuke Hori
होरी का दावा है कि वह अभी भी "स्वस्थ और ऊर्जावान" महसूस करता है 
मुख्य बातें
  • होरी ने सोने के समय को आठ घंटे से 30 मिनट तक कम करने के तरीकों के साथ प्रयोग करना शुरू किया
  • होरी ने कहा कि उन्हें लगा कि 16 घंटे वह सब कुछ हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं
  • लोकप्रिय जापानी टीवी शो के क्रू को यह दिखाने के लिए तीन दिनों तक उनके पीछे चलने की अनुमति दी

एक शख्स का दावा है कि वह पिछले 12 साल से एक दिन में सिर्फ 30 मिनट स्वस्थ रहने के लिए सोया है। जापान के 36 वर्षीय डाइसुके होरी (Daisuke Hori) ने कहा कि वह अपने दैनिक सोने के कार्यक्रम को कम करने के बाद मुश्किल से थकते हैं। होरी "जापान शॉर्ट-स्लीपर एसोसिएशन" (Japan Short-sleeper Association) के अध्यक्ष हैं। वह सैकड़ों लोगों को कम सोने की अपनी तकनीक सिखाता है, इस उम्मीद के साथ कि वे उसकी 'प्रोडक्टिव लाइफ स्टाइल' को अपनाएंगे।

होरी ने कहा कि उन्हें लगा कि 16 घंटे वह सब कुछ हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं जो वह एक दिन में करना चाहते हैं। इसलिए, उन्होंने धीरे-धीरे अपने सोने के समय को आठ घंटे से 30 मिनट तक कम करने के तरीकों के साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया। होरी का दावा है कि वह अभी भी "स्वस्थ और ऊर्जावान" महसूस करता है।

जापानी टीवी शो क्रू ने देखी उनकी दिनचर्या

यहां तक ​​कि उन्होंने एक लोकप्रिय जापानी टीवी शो के क्रू को यह दिखाने के लिए तीन दिनों तक उनके पीछे चलने की अनुमति दी कि वह एक दिन में केवल आधे घंटे की नींद, कभी-कभी उससे भी कम समय में कैसे प्रबंधित करते हैं। पहले दिन होरी सुबह 8 बजे उठे और जिम गए, पढ़े, लिखे और सोशलाइज हुए। वह लगभग 2 बजे सो गया और बिना अलार्म के 26 मिनट के बाद उठे।

...ताकि वे एक साथ अधिक समय का आनंद उठा सकें

जागने पर, उसने कपड़े पहने और फिर से जिम जाने से पहले कुछ दोस्तों के साथ सर्फिंग करने चला गया उन्होंने अपनी रातें वीडियो गेम खेलने, सर्फिंग करने और अन्य कम-स्लीपर दोस्तों के साथ घूमने में बिताईं। उन सभी ने अपनी नींद की दिनचर्या को छोटा करने के लिए एक साथ प्रशिक्षण लिया ताकि वे एक साथ अधिक समय का आनंद उठा सकें।

लोग यह जानने के लिए उत्सुक थे कि कैसे होरी खाने के बाद इंसुलिन स्पाइक्स के कारण होने वाली उनींदापन से लड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि उन्हें नींद आ रही थी लेकिन यह सुनिश्चित किया कि वे सोने से बचने के लिए कैफीन का सेवन करें।

डॉक्टरों की सलाह कि किसी को लगभग छह और नौ घंटे की नींद लेनी चाहिए

होरी ने कहा कि उन्होंने कई वर्षों में धीरे-धीरे अपनी नींद की अवधि कम कर दी। हालांकि, लोगों को अभी भी यह विश्वास करना मुश्किल लगता है कि वह पिछले 12 वर्षों में दिन में सिर्फ 30 मिनट ही सोया है वहीं डॉक्टरों का सुझाव है कि किसी को लगभग छह और नौ घंटे की नींद लेनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नियमित दिनचर्या हो।

अगली खबर