Viral Pic: सड़क किनारे बैठे थे बुजुर्ग दंपत्ति, नन्हे बालक ने जो किया उसे देख लोगों की आंखें हो गई नम

Today Viral Photo: एक बच्चे ने सड़क किनारे बैठे दंपत्ति को अपना पानी दे दिया। किसी ने इस मासूम तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दी और अब यह वायरल हो गई है।

 Viral Photo School Boy Offer water to old couple heart winning photo goes viral
इस खूबसूरत तस्वीर ने जीता लोगों का दिल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बच्चे ने कायम की इंसानियत की मिसाल
  • सड़क किनारे बैठे दंपत्ति को इस तरह पानी पिलाया
  • तस्वीर देखकर लोग बच्चे की कर रहे तारीफ

Today Viral Photo: कहते हैं दुनिया में इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है। इंसान हो या फिर बेजुबान जानवर जरूरत पड़ने पर जरूर मदद करनी चाहिए। कुछ लोग इसके लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वहीं, कुछ लोग जान बूझकर अनजान बन जाते हैं। लेकिन, सोशल मीडिया (social Media) पर इन दिनों एक ऐसी तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है, जो हजारों शब्दों के लायक हैं। क्योंकि, एक बच्चे ने सड़क किनारे बैठे बुजुर्ग दंपत्ति के साथ जो किया उसने लोगों का दिल जीत लिया। आलम ये है कि लोग उस बच्चे की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे। 

अक्सर बच्चे अपनों से बड़े से सीखते हैं। लेकिन, कई बार बच्चे भी ऐसा काम करते हैं जिससे बड़े हैरान रह जाते हैं। खासकर, दयालुता के मामले में कोई किसी को सिखा नहीं सकता। क्योंकि, यह स्वभाविक है। इस वायरल तस्वीर में आपको कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। आप देख सकते हैं किस तरह एक बुजुर्ग दंपत्ति सड़क किनारे बैठे हैं। वहीं, एक स्कूली लड़का उनके पास पहुंचता है और अपनी बोतल से उन बेसहारों को पानी पिलाता है। इस एक तस्वीर ने लोगों को हजारों मैसेज दिए हैं, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। देखें फोस्ट...

ये भी पढ़ें -  Viral Video: सज-धजकर दुल्हन ने दिखाया 'दस का दम', पुश अप मारने का अंदाज देख दंग रह गए लोग

बच्चे ने दी बड़ी सीख

यकीनन इस तस्वीर ने आपका भी दिल जीत लिया होगा। इस तस्वीर को ट्विटर पर IAS ऑफिसर अवनीश शरण ने शेयर किया है। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, '  नफरत सिखाई जाती है, जबकि दया स्वभाविक है'। आलम ये है कि इस खूबसूरत तस्वरी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। पोस्ट को अब तक 22 हजार से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं। जबकि, 17 सौ से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किए हैं। वहीं, इस मासूम बच्चे की तारीफ करते हुए लोग इस पर कमेंट कर रहे हैं। एक ने लिखा, ' बच्चे की क्या सोच है'? एक अन्य यूजर ने लिखा, ' अगर हमें कुछ सीखनी हो तो वो हमें इन जैसे बच्चों से सीखा जा सकता है। न डर न झिझक और न दुनियादारी'। तो इस तस्वीर पर आपकी क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं।

अगली खबर