Haldiram के नमकीन पैकेट पर उर्दू में लिखने से मचा बवाल, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

Haldiram controversy: सोशल मीडिया पर हल्दीराम का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नमकीन पैकेट पर उर्दू भाषा का इस्तेमाल किया गया है। अब इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है।

Viral Video Haldiram lands in controversy for Urdu text on namkeen Packet
विवादों में हल्दीराम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विवादों में स्नैक्स कंपनी हल्दीराम
  • हल्दीराम का वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल
  • नमकीन पैकेट पर उर्दू भाषा इस्तेमाल से भड़के लोग

Haldiram controversy: सोशल मीडिया (Social Media) पर हमेशा किसी ना किसी मामले को लेकर माहौल गरमाया रहता है। कई बार चीजें दिल को सुकून देने वाली होती है, जबकि कुछ मुद्दों को लेकर बवाल भी मच जाता है और यूजर्स इन पर जमकर चटकारे भी लेते रहते हैं। ताजा मामला है स्नैक्स कंपनी हल्दीराम का, जिसके नमकीन पैकेट को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। क्योंकि, कंपनी ने ऐसा कुछ किया है, जिसे लेकर लोग भड़क गए और अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आइए, पहले जानते हैं मामला क्या है?

सोशल मीडिया पर हल्दीराम ऑउटलेट का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें नमकीन पैकेट पर उर्दू भाषा का इस्तेमाल किया गया है। दरअसल, नमकीन पैकेट के फ्रंट पर अंग्रेजी में लिखा हुआ है, जबकि पीछे वाले हिस्से पर उर्दू में लिखा हुआ है। उर्दू भाषा का इस्तेमाल होने से लोग भड़क गए हैं और कंपनी पर सवाल उठाने लगे हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं एक रिपोर्टर और महिला कर्मचारी के बीच नमकीन पैकेट पर उर्दू भाषा का इस्तेमाल करने पर बहस हो रही है। रिपोर्टर बार-बार उर्दू भाषा के इस्तेमाल करने के पीछे का कारण पूछ रही है। वहीं, कमर्चारी भी गुस्से में रिपोर्टर को जवाब दे रही है। तो पहले ये वीडियो देखें...

ये भी पढ़ें -  Viral: बोरी भर सिक्के लेकर स्कूटी खरीदने शोरूम पहुंचा कपल, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ?

वीडियो देखकर आपको मामला समझ में जरूर आ गया होगा। इस दौरान एक पुलिसकर्मी और कुछ लोग भी मौजूद हैं। वहीं, अब इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। ट्विटर पर हल्दीराम ट्रेंड कर रहा है और लोग इस मामले पर रिएक्शन दे रहे हैं।  एक यूजर ने लिखा, 'हल्दीराम अपने फल्हारी मिक्सचर के पैकेट पर यूआरडीयू प्रिंट का इस्तेमाल कर रहे हैं- क्या वे 'एच' को हलाल खाना के रूप में परोस रहे हैं? वहीं एक अन्य ट्वीट में लिखा है, 'ये है बीकाजी भुजिया...हिंदी की जगह...उर्दू भाषा लिखी जाती है...कितना % भारतीय उर्दू जानते हैं…हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है...तो उर्दू क्यों लिखी जाती हैं'।

यहां आपको बता दें कि इन दिनों नवरात्रि चल रही है। लिहाजा, लोगों का ध्यान इस पैकेट की ओर खींच रहा है और उस पैकेट की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रहे हैं। हालांकि, कुछ लोगों का यह भी कहना है कि बिना कारण इस मामले को तूल दिया जा रहा है। 

अगली खबर