ओ भाई आग की नदी! जिसने भी इस नजारे को देखा वो देखता ही रह गया, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो

Shocking Video: ज्वालामुखी के बहते हुए लावा का एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। जो काभी भयानक लग रहा है। जिसने भी इस नजारे को देखा वो दंग रह गया।

Volcano With Heat river of lava Video Goes Viral
ज्वालामुखी का लावा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ज्वालामुखी का बहता हुआ लावा
  • 'आग की नदी' देखकर दंग रह गए लोग
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Volcano Viral Video: आज तक आपने पानी की नदी देखी होगी, लेकिन अगर आप से पूछा जाए तो कभी आग की नदी देखी है? यकीनन आप सबका जवाब ना ही होगा। इतना ही नहीं आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि 'आग की नदी' ? सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आप कहेंगे ये तो सचमुच में आग की नदी है। इस नदी में गलती से भी अगर कोई चल गया तो उसका बचना नामुमकिन है। आलम ये है कि जिसने भी इस वीडियो को देखा वो देखता ही रह गया। 

दरअसल, यह ज्वालामुखी का बहता हुआ लावा है। जो काफी खतरनाक और भयानक लग रहा है। देखकर ऐसा लगता है जैसे कोई नदी बह रही है, वो भी आग वाली। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह ज्वालामुखी का लावा काफी तेजी से बह रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, यह नजारा बिग आईलैंड के किलाऊआ ज्वालामुखी का लावा है। यह दुनिया के सबसे सक्रिय ज्वालामुखियों में से एक है। यहां अक्सर विस्फोट होते रहते हैं। इससे पहले शायद ही आपने इस तरह का नजारा देखा हो। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। देखें वीडियो...

ये भी पढ़ें -  अनोखा मामला: यहां कक्षा में छाता लगाकर पढ़ते हैं छात्र, वीडियो में देखें क्या है पूरा मामला?

दिल थामकर देखें वीडियो..

वीडियो (Shocking Video) देखकर एक पल के लिए आपके रोंगटे जरूर खड़े हो गए होंगे। क्योंकि, इस तरह का नजारा विरलय ही देखने को मिलता है। ट्विटर पर इस वीडियो को @wonderofscience ने शेयर किया है। चौंकाने वाले इस वीडियो को अब तक 17 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं, 32 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को पसंद किए हैं। जबकि, 47 सौ से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किए हैं। वीडियो देखकर किसी का कहना है कि ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा। किसी का कहना है कि क्या सच में ऐसा होता है? कुछ लोगों का कहना है कि काफी सुंदर दृश्य है। 

अगली खबर