एक विवाह ऐसा भी...यहां रीति-रिवाज के साथ हुई मेंढकों की शादी, जानें क्या है पूरा मामला?

Weird Marriage: गोरखपुर में एक अनोखी शादी हुई हैं, जिसमें दूल्हा मेंढक बना जबकि दुल्हन मेंढकी बनी। बताया जा रहा है कि इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए ये शादी हुई है।

Weird Shadi frog marriage In Gorakhpur Know About Truth
मेंढकों की अनोखी शादी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गोरखपुर में मेंढकों की अनोखी शादी
  • दूल्हा बना मेंढक दुल्हन बनी मेंढकी
  • इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए हुई शादी

frog Marriage: इस दुनिया में आपको कब, क्या देखने और सुनने को मिल जाए कुछ नहीं जा सकता? कई बार तो ऐसी-ऐसी चीजें देखने को मिल जाती है, जिनपर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सामने आया है, जहां दो मेंढकों की शादी हुई है। वो भी रीति-रिवाज के साथ। इस शादी में काफी संख्या में लोग भी शामिल हुए। इस बात पर भले ही आपको यकीन ना हो रहा हो, लेकिन यह सच है। आलम ये है इस शादी की हर तरफ चर्चा हो रही है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक,  गोरखपुर में लोगों ने बारिश के देवता भगवान इंद्र को प्रसन्न करने के लिए मेंढकों की शादी करवाई। मंगलवार की रात सभी रस्मों के साथ मेंढकों की शादी संपन्न हुई। कार्यक्रम का आयोजन करने वाले राधाकांत वर्मा ने कहा कि यह लोगों का विश्वास है कि मेंढकों की शादी करवाने से भगवान इंद्र देवता प्रसन्न होते हैं और बारिश करते हैं। यहां लंबे समय से सूखा पड़ा है और किसान परेशान हो रहे है। धान की बुवाई में देरी होने के कारण वह खराब हो रही हैं।

ये भी पढ़ें -  Viral Video: ये आराम का मामला है...कुत्ते ने इस तरह की घोड़े की सवारी, देखते रह गए लोग

मेंढकों की शादी

मेंढक जोड़े की शादी में कई लोग इकट्ठे हुए। पुजारियों ने सभी मंत्रों और श्लोकों का जाप किया। बाद में आयोजकों द्वारा अतिथियों को रात्रि भोज कराया। फिलहाल, इस शादी की हर तरफ चर्चा हो रही है और लोग इस टोटके के बारे में जानकर हैरान भी हैं।

 

अगली खबर