अनोखा मामला: यहां ना पैसा और ना ही सोना-चांदी बल्कि इन खास कुत्तों की हो रही है चोरी, दिलचस्प है कारण

यूएस के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ समय से फ्रांसीसी बुलडॉग कुत्तों की काफी चोरी हो रही है। इस का शिकार मशहूर सिंगर लेडी गागा भी हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि हाल ही में कैलिफोर्निया की एक सड़क पर 27 वर्षीय मैरीके बेयेंस को बेरहमी से लूट लिया गया। हैरानी की बात ये है चोरों ने कुछ और नहीं बल्कि उनका कुत्ता मेरलिन को चुरा लिया, जो कि फ्रांसीसी बुलडॉग है।

Why thieves are snatching French bulldogs across the US here is reason
बुलडॉग कुत्तों की चोरी... 
मुख्य बातें
  • यूएस में इन दिनों फ्रांसीसी बुलडॉग की हो रही है चोरी
  • कुत्तों की चोरी से काफी परेशान हैं लोग
  • इन कुत्तों के लिए चोर गोलियां तक चला रहे हैं

इस दुनिया में अक्सर चोरी की घटनाएं सामने आती रहती हैं। कई बार तो ऐसी-ऐसी चीजों की चोरी होती है, जिनके बारे में जानकर काफी हैरानी भी होती है। लेकिन, आज हम चोरी की ऐसी घटनाओं से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं। जिसके बारे में जानकर ना केवल दंग रह जाएंगे बल्कि यकीन करना भी मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि, ये चोरी की घटनाएं ना तो पैसों की है और ना ही सोने-चांदी की बल्कि कुत्तों की चोरी की है, वो भी खास किस्म के कुत्तों की। अब आप सोच रहे होंगे कि कुत्तों की चोरी। तो हम आपको बता दें हां कुत्तों की चोरी वो भी फ्रांसीसी बुलडॉग कुत्तों की। आइए, जानते हैं क्या है दिलचस्प मामला...

यूएस के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ समय से फ्रांसीसी बुलडॉग कुत्तों की काफी चोरी हो रही है। इस का शिकार मशहूर सिंगर लेडी गागा भी हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि हाल ही में कैलिफोर्निया की एक सड़क पर 27 वर्षीय मैरीके बेयेंस को बेरहमी से लूट लिया गया। हैरानी की बात ये है चोरों ने कुछ और नहीं बल्कि उनका कुत्ता मेरलिन को चुरा लिया, जो कि फ्रांसीसी बुलडॉग है। बताया जा रहा है कि न्यूयॉर्क से लेकर लॉस एंजेलिस तक और मियामी से लेकर शिकागो तक इस बेशकीमती नस्ल के कुत्तों की काफी चोरी हो रही है। अब आपको मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर इन कुत्तों की क्यों चोरी हो रही है? दरअसल, फ्रांसीसी बुलडॉग छोटे तो होते ही हैं, साथ ही मिलनसार भी होते हैं। इतना ही पूरी दुनिया में फ्रेंच बुलडॉग काफी लोकप्रिय है और ब्लैक मार्केट में हजारों डॉलर में बिकते हैं। 

ये भी पढ़ें -  Ajab Gajab: यहां गाय ने दिया अद्भुत बछड़े को जन्म, तीन आंखें देखकर लोगों की बत्ती हो गई गुल!

...तो इसलिए हो रही बुलडॉग की चोरी

यहां आपको बता दें कि हथियारबंद लोगों ने पिछले साल लेडी गागा के पालतू बुलडॉग कोजी और गुस्ताव को चुरा लिया था। इस दौरान कुत्तों के साथ गए एक कर्मचारी पर चोरों ने गोलियां भी चला दी थी। लेडी गागा ने उनकी वापसी के लिए $500,000 का इनाम देने की पेशकश की और अंततः कुत्ते वापस मिल गए। वहीं, कैलिफोर्निया के ओकलैंड शहर में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ थाष। जब वह अपने दोस्त के कुत्ते मर्लिन के साथ घूमने निकले थे। शख्स ने बताया कि मैं मर्लिन के साथ था, तभी सामने दो लोग मेरी ओर आ रहे थे। मैं कुछ समझ पाता उससे पहले उन्होंने मेरे ऊपर बंदूक तान दी और मुझसे कुत्ते मांग रहे थे। इसके बाद जबरन उनसे कुत्ते को छीन लिया और फरार हो गए। इतना ही नहीं इस तरह के कई और मामले सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि इन कुत्तों की कीमत भी काफी ज्यादा है। बाजार में  3,500 डॉलर से लेकर 5,000 डॉलर या फिर उससे अधिक कीमतों पर ये कुत्ते मिलते हैं। इसके अलावा इन कुत्तों की संख्या भी काफी कम है। लिहाजा, इन कुत्तों की काफी चोरी हो रही है। 

अगली खबर