लॉकडाउन: दो पत्नियों के फेर में फंसा शख्स, घर नहीं पहुंचा तो पहली वाली ने ऐसे मांगी मदद

कर्नाटक में एक शख्स अपनी दो पत्नियों के साथ रहा था। लेकिन जब वह लॉकडाउन के कारण पहली पत्नी के घर नहीं पहुंच पाया तो बात पुलिस की महिला हेल्पलाइन तक पहुंच गई।

mobile
सांकेतिक फोटो (तस्वीर साभार- unsplash) 

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक आजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने बेंगलुरु सिटी पुलिस की महिला हेल्पलाइन से अनुरोध किया है कि उसके पति को घर वापस लाया जाए। पत्नी का कहना है कि उसका पति त्रिपक्षीय समझौते के चलते अपनी दूसरी पत्नी के पास गया था लेकिन लॉकडाउन की वजह से घर नहीं आ सका। हालांकि, बाद में पता चला कि पति दूसरी पत्नी के साथ नहीं बल्कि कई दिन से एक दोस्त के साथ रह रहा था। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ईस्ट बेंगलुरु निवासी 40 वर्षीय नवीन (बदला हुआ नाम) ने 38 वर्षीय माधुरी (बदला हुआ नाम) से शादी की थी और दंपति का एक बच्चा है। अपनी शादी के दस साल बाद माधुरी को पता चला कि नवीन का 34 वर्षीय रक्षिता (नाम बदला हुआ) के साथ संबंध है। नवीन दोनों पत्नियों के बीच अपना समय इस तरह बांटता थे कि किसी को दूसरे के बारे में पता नहीं चलता था। 

तीनों पक्षों ने एक बैठक में किया समझौता

हेल्पलाइन ऑफिशियल्स के मुताबिक, जब माधुरी कोनवीन के अफेयर के बारे में पता चला तो उसने स्वीकार किया कर लिया कि उसके रक्षिता के साथ भी संबंध हैं। कुछ साल पहले माधुरी ने बेंगलुरु शहर की पुलिस की महिला हेल्पलाइन परिहार के सामने इस मुद्दे को रखा। हालांकि, नवीन ने कानूनी रूप से मामले को आगे नहीं बढ़ाने के लिए माधुरी को मना लिया। तीनों पक्षों के बुजुर्गों द्वारा बुलाई गई एक बैठक में नवीन माधुरी और रक्षिता दोनों की देखभाल करने के लिए सहमत हो गया।

समझौते के अनुसार, नवीन को दोनों परिवारों के सभी खर्चों का ध्यान रखना था और एक पत्नी के साथ एक सप्ताह और दूसरे के साथ अगले सप्ताह रहना था। नवीन समझाते के मुताबित इस पर अमल करता लेकिन लॉकडाउन की घोषणा के बाद वह ऐसा नहीं कर पाया। 21 मार्च से रक्षिता के घर में रहने वाले नवीन को 28 मार्च को माधुरी के घर में आना था, लेकिन वह नहीं जा सका। इसके बाद माधुरी ने उसे घर आने के लिए कॉल करना शुरू कर दिया क्योंकि किराने का सामान और अन्य सामान खत्म हो रहे थे। 

जब नवीन नहीं लौटा तो हेल्पलाइन से किया संपर्क

नवीन ने माधुरी को आश्वासन दिया कि वह मौका मिलते ही घर आएगा। हालाकि, जब नवीन नहीं लौटा तो माधुरी ने महिला हेल्पलाइन से संपर्क किया। पूछताछ में पता चला कि नवीन रक्षिता के यहां से आकर विजयनगर में एक दोस्त के साथ रह रहा था। सीनियर काउंसलर अपर्णा पूर्णेश ने कहा, 'नवीन ने हमें बताया कि वह माधुरी के घर में किराने का सामान लाने की व्यवस्था करेगा। उसने हमें आश्वासन दिया कि वह स्थिति सामान्य होने के बाद अपनी पत्नियों के साथ किए गए त्रिपक्षीय समझौते का पालन करेगा।

अगली खबर