बिना मास्‍क ही निकला शख्‍स तो कांस्‍टेबल उतारने लगी आरती, ऐसे सिखाया सबक [Video]

कोरोना का संकट अभी टला नहीं है, लेकिन ऐसे लोग हैं जो इसकी गंभीरता को समझने को तैयार नहीं है। एक महिला कॉन्‍सटेबल ने ऐसे ही एक शख्‍स को अनूठे अंदाज में सबक सिखाया।

बिना मास्‍क पहने बाहर निकले शख्‍स को सबक सिखाने के लिए महिला कॉन्‍सटेबल ने अलग ही तरीका अपनाया
बिना मास्‍क पहने बाहर निकले शख्‍स को सबक सिखाने के लिए महिला कॉन्‍सटेबल ने अलग ही तरीका अपनाया  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना सामने आने वाले मामलों में हालांकि बीते कुछ दिनों में कमी आई है, पर संकट अब भी टला नहीं है। सरकार व प्रशासन लगातार लोगों से मास्‍क पहनने और सोशल डिस्‍टेंसिंग सहित अन्‍य नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग हैं, जिनके कानों पर इस बात को को लेकर जूं तक नहीं रेंगती। उन्‍होंने जैसे ठान लिया है कि वे मास्‍क नहीं लगाएंगे।

विभिन्‍न राज्‍यों में लॉकडाउन और अन्‍य पाबंदियों में ढील के बाद जैसे उन्‍होंने यही मान लिया है कि अब कोरोना का खतरा ही टल गया है। कोविड-19 के जोखिम को नजरअंदाज करते हुए ये लोग मास्‍क के बगैर ही बाहर निकल रहे हैं और अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी खतरा पैदा कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां मास्‍क के बगैर बाहर निकले लोगों को पुलिस ने अलग ही अंदाज में सबक सिखाया।

वायरल हो रहा वीडियो

मास्‍क के बगैर घूम रहे इस शख्‍स के साथ महिला कॉन्‍सटेबल ने जो किया, उसे देखकर बिना मास्‍क वाला कोई भी शर्मा जाए। यह वीडियो आईपीएस अधिकारी भीषम सिंह ने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसका मजेदार कैप्शन देते हुए उन्‍होंने लिखा, 'मास्क लगा लो प्रभु मास्क लगा लो।' वीडियो छत्‍तीसगढ़ के कांकेर परिक्षेत्र का नजर आ रहा है, जिसे सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है और लोग कमेंट भी कर रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह एक शख्‍स जब मास्‍क के बगैर जांच नाका से गुजरता है तो महिला कॉन्‍सटेबल उसे रोककर उसकी आरती उतारती है और उसे टीका लगाकर उसपर फूल, अक्षत भी छिड़कती है। साथ ही उसे गाते भी सुना जा रहा है, 'मास्क लगा लो प्रभु, मास्क लो।' कॉन्‍सटेबल सामने खड़ा शख्स शर्म से नजरें झुकाए खड़ा है। इसके बाद कॉन्‍सटेबल दूसरे शख्‍स की तरफ मुड़ती है। उसने भी मास्‍क नहीं लगाया है।

अगली खबर