OMG: तकिया खरीदने के लिए खर्च करने होंगे 45 लाख रुपये, खासियत जान आज ही पहुंच जाएंगे खरीदने

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jun 25, 2022 | 09:35 IST

World Most Expensive Pillow: सामान्य तकिया 200 से 300 रुपये में आ जाता है। अगर आपसे हम पूछें कि दुनिया की सबसे महंगी तकिया कितने रुपये की होगी? तो आपका जवाब होगा 10 हजार, 15 हजार। आप जानकर चौंक जाएंगे कि एक तकिया करीब आधा करोड़ रुपये में बिकी है।

pillow
दुनिया की सबसे महंगी तकिया  |  तस्वीर साभार: Google Play
मुख्य बातें
  • दुनिया की सबसे महंगी तकिया
  • कीमत है 45 लाख रुपये
  • खासियत हैरान करने वाली

World Most Expensive Pillow: तकिया हर कोई लगाता है। सामान्य तकिया 200 से 300 रुपये में आ जाता है। अगर आपसे हम पूछें कि दुनिया की सबसे महंगी तकिया कितने रुपये की होगी? तो आपका जवाब होगा 10 हजार, 15 हजार। आप जानकर चौंक जाएंगे कि एक तकिया करीब आधा करोड़ रुपये में बिकी है। इसकी कीमत 45 लाख रुपये है। निश्चित ही आप यह सुनकर हैरान रह गए हों। अब आप सोच रहे होंगे कि इस तकिए में भला ऐसा क्या है, जो यह इतना महंगा बिका।

नीदरलैंड के फिजियोथेरेपिस्ट ने बनाया

नीदरलैंड के एक फिजियोथेरेपिस्ट ने 45 लाख रुपये वाले दुनिया के इस सबसे महंगे तकिये को डिजाइन किया है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस तकिए को बनाने के लिए इस फिजियोथेरेपिस्ट ने अपने जीवन का तकरीबन 15 साल खर्च कर दिया। 15 साल तक कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने यह तकिया तैयार की। 

ये भी पढ़ें- अजीब सनक: नंगे शरीर पर बांधे पटाखे और लगा ली आग, जब दर्द नहीं हुआ बर्दाश्त तो लगा भागने और फिर..

तकिये में जड़े हुए हैं हीरा और सोना

यह तकिए इसलिए इतना महंगा है क्योंकि इसके अंदर हीरा, सोना और नीलम जैसे कई रत्न जड़े हुए हैं। इसके अलावा तकिये के भीतर का कॉटन रोबोट मिलिंग मशीन का है। तकिये की जिप में चार हीरे जड़े गए हैं। नीदरलैंड के फीजियोथेरेपिस्ट ने इस तरह के एक नहीं बल्कि कई तकिये बनाए हैं। इनको बेतरतीब ढंग से बेचा नहीं जाएगा, बल्कि गिने-चुने लोगों को पैक करके दिया जाएगा। वह भी ब्रांडेड बॉक्स में पैक करके दिया जाएगा। 

तकिया लगाकर लेटते ही आ जाती है नींद!

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस तकिये को लगाकर लेटते ही नींद आ जाती है। ऐसा दावा इसे बनाने वाले फिजियोथेरेपिस्ट ने किया है। फिजियोथेरेपिस्ट का दावा है कि अनिद्रा, खर्राटे और सिर दर्द की शिकायत वाले लोगों के लिए यह तकिया कमाल का काम करती है। फिजियोथेरेपिस्ट ने कहा कि इस खास तकिये को रात में सिर के नीचे रखते ही तुरंत ही नींद आ जाती है। इसके अलावा कई तरह के मानसिक तनावों से भी मुक्ति मिलती है। इस खास तकिये की कीमत 57,000 डॉलर यानी 45 लाख रुपये है। इसे लेकर नीदरलैंड में खूब क्वेरी आ रही है।

अगली खबर