[VIDEO] सबसे खराब मेकअप ट्यूटोरियल, 'कोरोना' का इलाज कर रहे डॉक्टर का वीडियो देखें

A Video of a Doctor in PPE Kit: पीपीई किट पहनते हुए डॉक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, इस बोझिल कार्य में लगभग आधा घंटा लगता है।

Worst make up tutorial ever A Doctor in PPE kit before seeing Corona patients see video
डॉक्टर मॉस्क और ग्लब्स की दूसरी परत पहनता है और हज़मत सूट के हुड को खींचता है और उन्हें भी सील करता है  |  तस्वीर साभार: Instagram

हेल्थकेयर वर्कर जो कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, पिछले छह महीनों से चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। चूंकि डॉक्टर, नर्स और चिकित्सा सहायक संक्रमित होने के उच्च जोखिम में हैं, इसलिए उन्हें COVID-19 रोगियों का इलाज करते हुए खुद को सुरक्षित रखने के लिए हजमत सूट और पीपीई किट पहनने के बोझिल कार्य से गुजरना पड़ता है।

दिल्ली के एक डॉक्टर अहीद खान ने खुद का एक वीडियो बनाया जिसमें PPE किट पहन रहे हैं और अपने शरीर पर टेप लगा रहे हैं ताकि उनके शरीर का कोई भी हिस्सा खुला न रहे। "सबसे खराब मेकअप ट्यूटोरियल" के रूप में शीर्षक से, वीडियो में खान को अपने हेटमेट सूट, दस्ताने, हेडगियर और फेस मास्क लगाते हुए दिखाया गया है। वह तब टेप का उपयोग करता है पीपीई किट को मजबूती से सील करने के लिए।

वह मॉस्क और ग्लब्स की दूसरी परत पहनता है और हज़मत सूट के हुड को खींचता है और उन्हें भी सील करता है, अंत में, वह एक फेस शील्ड पहनते हैं।


"हज़मट सूट और पीपीई को पहनना वास्तव में बोझिल प्रक्रिया है, जिसमें आमतौर पर 20 से 30 मिनट लगते हैं। यह प्रक्रिया कमोबेश प्लास्टिक और टेप में खुद को ममीफाय कर रही है, इससे पहले कि आप COVID मरीजों को देखें।  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। नेटिजेंस ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान जोखिम में डालने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों को सैल्यूट किया है।

अगली खबर