[VIDEO] बिन मास्क चमचमाती महंगी कार की सवारी पड़ी भारी; रोड पर लगी क्लास- 'गुलाटी खा, उठक बैठक लगा'

Indore man Porsche luxury car VIDEO: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक लग्जरी कार सवार युवक की जवान ने रोड पर ही क्लास लगा दी। मास्क नहीं पहनने पर उठक बैठक लगवाई, डांट पड़ी सो अलग।

Luxury car ride viral VIDEO in Indore
लग्जरी कार की सवारी पड़ी भारी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: वायरस संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए दुनिया लॉकडाउन से गुजर रही है। अरबों लोग अपने घरों के अंदर बंद हैं। कई लोग घबराहट का शिकार हैं तो कई अपने अकड़ वाले मिजाज के चलते अपने और दूसरे लोगों के जीवन को संकट में डाल रहे हैं। हाल ही में ऐसी लापरवाही करने पर एक युवक को जवान ने ऐसा सबक सिखाया जिसे वह शायद हमेशा याद रखेगा। पोर्श कंपनी की चमचमाती लग्जरी कार की सवारी बिना मास्क के कर रहे शख्स को जवान ने सड़क पर ही उठक बैठक लगवा दी।

अधिकारी अपना रहे अनोखे तरीके: भारत में पुलिस विभाग और मौके पर तैनात अन्य सुरक्षाबल लॉकडाउन और सुरक्षा नियमों को तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। कुछ मामलों में, पुलिस ने उन्हें कुछ मजेदार और हंसाने वाले काम करके लोगों को उनके काम के लिए शर्मिंदा भी किया। पुलिस ने लॉकडाउन नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों को दंडित करने के लिए अनोखे तरीके खोजे हैं। उन्होंने नियम उल्लंघन करने वालों को सज़ा के रूप में सिट-अप, स्क्वैट्स, और अन्य प्रकार की कसरत भी करवाई।

नहीं मान रहे कुछ लोग: अधिकारियों के लगातार अनुरोध और चेतावनी के बावजूद, कुछ लोग अभी भी लॉकडाउन नियमों का पालन करने से इनकार कर रहे हैं। नागपुर पुलिस द्वारा सड़क के बीच में उल्लंघन करने पर सजा देने के कुछ ही दिनों बाद, इंदौर में एक जवान ने एक युवक को ऐसी ही सजा दी है। बिना फेस मास्क के लक्जरी कार चला रहे युवक का सामना सड़क पर जवान से हो गया।

बिन मास्क कहां चले जनाब: खबरों के मुताबिक, युवक अपनी पीले रंग की लग्जरी कार में खाना खरीदने के लिए निकला था, लेकिन इंदौर के सुखलिया इलाके में उसे बिना मास्क देख लिया गया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक जवान सड़क पर युवक से सिट-अप्स कराते हुए मास्क न पहनने की सजा दे रहा है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शख्स कर्फ्यू पास लेकर चल रहा था, लेकिन मास्क न पहनने के कारण उसे सजा दी गई हालांकि वह मास्क भी लेकर चल रहा था। जैसा कि वीडियो में देख सकते हैं, युवक अपना कर्फ्यू पास दिखाने की कोशिश करता है लेकिन जवान कहता है कि उसकी दिलचस्पी पेपर देखने और पूछने में नहीं है। कुछ सेकेंड बाद, जवान ने युवक को अपनी कार के बगल में बैठने के लिए कहा।

गुलाटी या उठक बैठक: युवक के पास कर्फ्यू पास और प्रासंगिक दस्तावेज थे लेकिन जवान उनकी बात सुनने के मूड में नहीं था। उसके लिए वह नियम का उल्लंघन करने वाला नागरिक था जिसने मास्क नहीं पहना था। जवान ने युवक से सारे दस्तावेज गाड़ी में रखकर पहले गुलाटी खाने के लिए कहा जब युवक ने कहा कि उसे गुलाटी खाना नहीं आता तो फिर उससे उठक बैठक लगवाई गई।

अगली खबर