[VIDEO] ‘ज़िंदगी मौत न बन जाए, संभालो यारो’ पुलिस कॉन्स्टेबल ने गाया आमिर खान की फिल्म का गाना

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण और लॉकडाउन के हालात के बीच एक पुलिसकर्मी ने लोगों को घर में रहने की अपील करने का अनोखा तरीका निकाला। कॉन्स्टेबल आमिर खान की फिल्म का गाना गाते हुए नजर आया।

Police Zindagi maut na ban jaye song video
पुलिसकर्मी ने गाया गाना- जिंदगी मौत न बन जाए संभालो यारो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन के बीच आमिर खान की फिल्म सरफरोश का गाना गाता नजर आया पुलिसकर्मी
  • जिंदगी मौत न बन जाए संभालो यारो, खो रहा चैन-ओ-अमन, मुश्किलों में है वतन
  • अनोखे अंदाज में लोगों को किया जागरुक, वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली: महाराष्ट्र पुलिस ने कोरोनो वायरस से लड़ाई के बीच लोगो को घर के अंदर रहने की अपील करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है। एक सिपाही ने आमिर खान की फिल्म सरफ़रोश का गाना गाकर लोगों को जागरुक किया और लोगों को बाहर नहीं आने के लिए कहा। इस दौरान लाउटस्पीकर पर सिपाही- 'जिंदगी मौत न बन जाए संभालो यारो' गाते हुए दिखा।

लॉकडाउन प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों से की गई इस अपील का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही तेजी से वायरल हो गया। इस वीडियो को ट्विटर पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को नियमों का पालन कराने की दिशा में महाराष्ट्र पुलिस के प्रयासों की सराहना की।

पुलिस के प्रयासों से प्रभावित होकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर पुलिसकर्मी का वीडियो पोस्ट किया और लोगों से संदेश समझने की अपील की। उन्होंने ट्वीटर करते हुए लिखा 'महाराष्ट्र के एक पुलिस कांस्टेबल एक गाने में लोगों को सहयोग करने और घर के अंदर रहने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है। आशा है कि लोग उसके संगीत को सुनेंगे!'

महाराष्ट्र की सांसद सुप्रिया सुले ने भी पुलिसकर्मी के प्रयासों की सराहना की और ट्विटर पर लिखा, 'इसलिए हमें हमारी पुलिस और पूरे प्रशासन पर गर्व है। मैं आप सभी को हृदय से आभार के साथ सलाम करती हूं। ”

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, 'एक ही स्थिति को संभालने के लिए कई अलग-अलग तरीके हो सकते हैं !! कमाल है, सभी लोक सेवकों को धन्यवाद।' यहां ट्वीट में आप पुलिसकर्मी का वीडियो देख सकते हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र कोरोनो वायरस संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित है, राज्य में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 210 से भी ऊपर जा चुका है। जबकि भारत में कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या अब 900 को पार कर चुकी है। पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है।

अगली खबर