अब पानीपुरी नहीं खा सकते यहां के लोग, प्रशासन ने लगा दिया है पूरी तरह से बैन

वायरल
Updated Jun 27, 2022 | 17:05 IST

Panipuri Ban in Nepal: नेपाल की सरकार ने राजधानी काठमांडू और आसपास के इलाकों में पानीपुरी पर बैन लगा दिया है। अब यहां के लोग पानीपुरी का मजा नहीं ले सकते हैं। राजधानी काठमांडू में पानीपुरी पर रोक का कारण हैजा को बताया जा रहा है।

मुख्य बातें
  • नेपाल में पानीपुरी पर लगाया गया बैन
  • राजधानी काठमांडू में नहीं खा सकते पानीपुरी
  • स्थानीय प्रशासन ने पानीपुरी पर लगाया बैन

Panipuri Ban in Nepal: पानीपुरी नाम सुनकर एक मजेदार सा स्वाद जहन में आ जाता है। इस धरती पर शायद ही कोई ऐसा शख्स हो, जिसे पानीपुरी पंसद नहीं होगा। अगर आपके इलाके में पानीपुरी पर बैन लगा दिया तो क्या होगा। डरिए नहीं, यह भारत में नहीं हुआ लेकिन पड़ोसी देश नेपाल में हुआ है। नेपाल की सरकार ने राजधानी काठमांडू और आसपास के इलाकों में पानीपुरी पर बैन लगा दिया है। अब यहां के लोग पानीपुरी का मजा नहीं ले सकते हैं। 

पानीपुरी के पानी में मिले थे हैजा के बैक्टीरिया!

राजधानी काठमांडू में पानीपुरी पर रोक का कारण हैजा को बताया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, काठमांडू में हैजा के रोगियों की संख्या लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने इसकी ब्रिकी पर बैन लगा दिया है। काठमांडू में हैजा के तकरीबन 12 मामले सामने आ चुके हैं। इसे लेकर ललितपुर मेट्रेपॉलिटन सिटी प्रशासन का दावा है कि पानीपुरी में उपयोग होने वाले पानी में हैजा के बैक्टीरिया मिले हैं। इसके बाद शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों और कॉरिडोर क्षेत्रों में पानीपुरी की बिक्री पर बैन लगाया गया है। स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार, काठमांडू में सात और लोगों के संक्रमित होने के बाद हैजा रोगियों की कुल संख्या 12 हो गई है। 

अगली खबर