Mango Buying Trick: रसीले और मीठे आम के हैं शौकीन, तो इस ट्रिक से जानें आम मीठा है या खट्टा?

Mango Buying Trick & Tips: आम का मौसम है और ये हर किसी को पसंद होते हैं, बाजार में तमाम किस्म के आम मिल रहे हैं, ऐसे में अपनी पसंद के मीठे आम चुनने में ये तरकीब आपके काम आ सकती है।

Mango Buying Trick & Tips
वैसे बाजार में आम की कई वैराइटी मौजूद है, किसी को दशहरी आम पसंद हैं तो किसी को लंगड़ा 

नई दिल्ली: फलों का राजा आम (Mango) माना जाता है और इस समय इसका सीजन भी चल रहा है, इस गर्मी के मौसम में रसीले और मीठे आम (Sweet Mango) खाने को मिल जाए तो आपका दिन ही बन जाए, इस किस्म के आम खाने की इच्छा हर किसी की होती है और लोग बाजार से मीठे आम ही लाने की कवायद करते हैं, लेकिन कई बार ऐसा नहीं हो पाता और आम में उतनी मिठास नहीं होती जितनी दुकानदार बताता है।

ऐसी स्थिति में आपका मन खराब हो जाता है क्योंकि अच्छे दाम चुकाने के बाद भी आपको मीठे आम और रसीले आम की जगह फीके और स्वाद में कम आम हाथ आते हैं।

वैसे बाजार में आम की कई वैराइटी मौजूद है, किसी को दशहरी आम पसंद हैं तो किसी को लंगड़ा तो कोई चौसा आम को पसंद करती है तो किसी को तोतापरी आम लुभाता है, आम की इतनी किस्में मौजूद है कि लोगों के मुंह में इनका नाम सुनकर ही पानी आ जाता है।

क्या ही अच्छा हो कि आम खरीदने की कोई ऐसी टेक्निक होती जिससे उनके खट्टे या मीठे होने की जानकारी लगाई जा सकती, हालांकि ऐसा कुछ है नहीं बस कुछ टिप्स और ट्रिक्स हैं जो अक्सर आपको अच्छे और रसीले आम चुनने में आपके मददगार हो सकते हैं।

जानकार बताते हैं कि बाजार में जब भी आम खरीदने जाएं तो इन तरीकों से चेक करें आम मीठा है या नहीं, जान लें कुछ ट्रिक्स-

( डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह की जानकारी के लिए एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

अगली खबर